पाकिस्तानी मंत्री का बयान- ट्रंप ने इमरान खान को पत्र लिख अफगान शांति वार्ता में मांगी मदद | Pakistani ministers statement Trump writes letter to Imran Khan, seeks help in Afghan peace talks

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- ट्रंप ने इमरान खान को पत्र लिख अफगान शांति वार्ता में मांगी मदद

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- ट्रंप ने इमरान खान को पत्र लिख अफगान शांति वार्ता में मांगी मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 4, 2018/9:42 am IST

इस्लामाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर पाकिस्तान से अफगान शांति वार्ता में मदद मांगी है। यह जानकारी पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने दी। बता दें, अफगानिस्तान में पिछले 17 वर्षो से सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघर्ष चल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति इस संघर्ष को खत्म कराना चाहते हैं।

इसी कड़ी में अमेरिकी अधिकारी पाकिस्तान पर लंबे समय से दबाव बना रहे हैं कि वह तालिबान नेतृत्व को बातचीत की टेबल पर लाने में सहायता करे। अमेरिका का मानना है कि तालिबान नेतृत्व का ठिकाना अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तानी क्षेत्र में है। सूचना मंत्री चौधरी ने कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्र में तालिबान को बातचीत की टेबल पर लाने में पाकिस्तान से सहयोग करने को कहा है।

यह भी पढ़ें : मोदी ने फिर साधा निशाना, कहा- सत्ता पर बैठने की जल्दबाजी में कांग्रेस को विभाजन के वक्त याद नहीं आया करतारपुर 

फवाद ने बताया, ट्रंप ने पत्र में इमरान खान से कहा है कि पाकिस्तान और अमेरिका के संबंध अफगान संघर्ष का हल खोजने के लिहाज से बेहद महत्वूपर्ण हैं। चौधरी का यह बयान आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान के प्रति अमेरिका के सख्त रुख के बीच आया है। गौरतलब है, ट्रंप ने पिछले दिनों कहा था कि अरबों डॉलर की मदद लेने के बावजूद पाकिस्तान ने अमेरिका के लिए कुछ नहीं किया। उसने आतंकियों पर कोई कार्रवाई नहीं की।