विदेश में भी चुनाव प्रचार में ब्रांड बने पीएम मोदी, इस देश के पीएम ने मोदी के साथ लगाए चुनावी पोस्टर... देखिए | PM Modi in election campaign , the PM of this country has made election posters attached to Modi

विदेश में भी चुनाव प्रचार में ब्रांड बने पीएम मोदी, इस देश के पीएम ने मोदी के साथ लगाए चुनावी पोस्टर… देखिए

विदेश में भी चुनाव प्रचार में ब्रांड बने पीएम मोदी, इस देश के पीएम ने मोदी के साथ लगाए चुनावी पोस्टर... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 29, 2019/8:02 am IST

नई दिल्ली। भारत में भारी बहुमत के साथ दुबारा सत्ता में काबिज होने वाले भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी अब इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू का सहारा बनेगें। इजरायल में एक चुनावी विज्ञापन में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ उनकी तस्वीर लगी है। इजरायल में 17 सितंबर को चुनाव होने हैं। यही कारण है कि ग्लोबल लीडर्स के साथ तस्वीरों वाले बैनर से बेंजामिन नेतन्याहू अपनी मजबूत विदेश नीति का प्रचार करने की कोशिश में हैं।

read more: वकील पर जानलेवा हमले के दो आरोपी गिरफ्तार, दुबई भागने के फिराक में थे सभी आरोपी

इजरायली पत्रकार अमिचाई स्टेन ने रविवार को एक बिल्डिंग के बाहर टंगे बैनर को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया, जिसमें बेंजामिन नेतन्याहू पीएम मोदी के साथ नजर आ रहे हैं। इसी इमारत पर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी नेतन्याहू की तस्वीरों वाले बैनर लगे हैं।

read more: पीएम मोदी ने बाघों की संख्या पर किया ट्वीट, कहा- टाइगर जिंदा है, से काम नहीं चलेगा, और विस्तार होना चाहिए

बता दें कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भी पीएम मोदी के चुनावी कैंपेन के नारे ‘अबकी बार मोदी सरकार’ की तर्ज पर डॉनल्ड ट्रंप ने अबकी बार ट्रंप सरकार का नारा दिया था। माना गया था कि भारतीय समुदाय को लुभाने के लिए ट्रंप ने पीएम मोदी की लोकप्रियता को भुनाने के लिए यह नारा दिया था।

read more: येदियुरप्पा सरकार ने सदन में हासिल किया बहुमत, कहा प्रतिशोध की राजनीति नहीं करेगें

बता दें कि पीएम मोदी को वह अपना खास दोस्त कहते रहे हैं। भारत और इजरायल के गहरे आर्थिक, सैन्य और रणनीतिक संबंध हैं, जिनमें बीते कुछ सालों में तेजी से मजबूती आई है। 2019 के आम चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के पहले ऐसा नेता थे, जिन्होंने पीएम मोदी को बधाई दी थी।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/mPKvrvvMMgo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>