रायबरेली में मोदी ने साधा निशाना, कहा- रक्षा सौदे में क्वात्रोची और मिशेल अंकल नहीं, इसलिए कांग्रेस भड़की | PM Narenda Modi targets Congress in Rae Bareli

रायबरेली में मोदी ने साधा निशाना, कहा- रक्षा सौदे में क्वात्रोची और मिशेल अंकल नहीं, इसलिए कांग्रेस भड़की

रायबरेली में मोदी ने साधा निशाना, कहा- रक्षा सौदे में क्वात्रोची और मिशेल अंकल नहीं, इसलिए कांग्रेस भड़की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 16, 2018/7:37 am IST

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में पहुंचकर कांग्रेस पर हमला बोला। वे पहली बार रायबरेली पहुंचे हैं। उन्होंने यहां पीएम मोदी ने मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण किया। साथ ही, 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। उन्होंने एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस ने वायुसेना को कभी मजबूत नहीं होने दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रक्षा सौदे के मामले में कांग्रेस का इतिहास क्वात्रोची मामा का रहा और कुछ दिन पहले एक और आरोपी मिशेल चाचा को लाया गया है और हमने देखा है कि कांग्रेस ने कैसे इनको बचाने के लिए अपना वकील अदालत में भेजा। क्या कांग्रेस इसलिए भड़की हुई है क्योंकि बीजेपी सरकार जो रक्षा सौदे कर रही उसमें क्वात्रोची मामा और मिशेल अंकल नहीं हैं।

उन्होंने सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी। मैं देश को ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि इस साल अप्रैल में पूरी 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर दिया जा चुका है। ये जैकेट भारत की ही एक कंपनी बना रही है।

मोदी ने कहा कि 2009 में भारतीय सेना ने 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग की थी। 2009 से लेकर 2014 तक पांच साल बीत गए, लेकिन सेना के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं खरीदी गई। हमारे लिए हमेशा दल से बड़ा देश है। आज देश के सामने दो पक्ष है, एक पक्ष सत्य का है, सुरक्षा का है. दूसरा पक्ष उन ताकतों का है जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहते हैं। कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होना देना चाहते हैं, ऐसे लोगों की कोशिशों को किन देशों से समर्थन मिल रहा है देश देख रहा है। भाषण यहां दिया जाता है और तालियां पाकिस्तान में बजती हैं। कुछ लोगों के लिए रक्षा मंत्रालय झूठा है, रक्षा मंत्री झूठी हैं, कुछ लोगों को कोर्ट भी झूठा दिखता है, सच को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती और झूठ जितना भी बोलो उसमें जान नहीं होती है।

यह भी पढ़े : गिरीश देवांगन ने पुलिसकर्मियों से की बदसलूकी, गाड़ी रोककर पूछताछ करने पर भड़के.. देखें वीडियो 

वहीं सभा में मौजूद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वीवीआईपी जगह होने के बावजूद भी यहां कई मजरों और गांवों में बिजली नहीं पहुंची थी लेकिन भाजपा सरकार बनते ही यहां बिजली पहुंचाने का काम पूरा किया गया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो अभियान 2014 से शुरू हुआ वो आज सभी को लाभ पहुंचा रहा है, सौभाग्य योजना के तहत सभी गरीब परिवारों को बिजली आपूर्ति से जोड़ा गया है।