कुंभ मेले में आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी एटीएस को, पहुंचते ही किया मॉक ड्रिल | possibility of terror attack in Kumbh Mela. Security responsibility given to UP ATS

कुंभ मेले में आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी एटीएस को, पहुंचते ही किया मॉक ड्रिल

कुंभ मेले में आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी एटीएस को, पहुंचते ही किया मॉक ड्रिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 8, 2018/2:23 pm IST

लखनऊ। प्रयागराज में 15 जनवरी से होने वाले कुंभ मेले में आतंकी हमले की आशंका सामने आई है। इस इनपुट के बाद यूपी एटीएस की टीम ने शनिवार को प्रयागराज में मोर्चा संभाल लिया है। पूर्व में पकड़े गए आतंकियों ने इस बात का खुलासा किया था कि बड़े धार्मिक आयोजनों पर उनकी हमले की योजना है। इस जानकारी के सामने आने के बाद राज्य सरकार ने कुम्भ मेले की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब यूपी एटीएस को दे दी है। एटीएस के ब्लैक कैट कमांडो दस्ते ने प्रयागराज कुम्भ मेले में मॉक ड्रिल करने के साथ ही मोर्चा संभाल लिया है।

गौरतलब है कि प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरु हो रहा कुम्भ मेला देश और दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन होगा। इस मेले में देश और विदेश से 12 से 15 करोड़ श्रद्धालुओं के आने का भी अनुमान है। 3200 हेक्टेयर और बीस सेक्टर्स में बसाया जा रहा मेला क्षेत्र चारों दिशाओं से खुला रहेगा। ऐसे में मेले की सुरक्षा व्यवस्था सुरक्षा एजेंसियों और राज्य सरकार के लिए भी बड़ी चुनौती है। इसी के चलते कुम्भ मेले की सुरक्षा की कमान यूपी एटीएस के हाथों में सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस का आरोप, बिलासपुर-धमतरी में कलेक्टर कर रहे एआरओ की निगरानी में मतगणना से इनकार 

बताया जा रहा है कि यूपी एटीएस द्वारा पूर्व में आतंकियों के तोड़े गए मॉड्यूल से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि आतंकी बड़े धार्मिक आयोजनों पर हमले की योजना बना रहे हैं। इसके बाद यूपी एटीएस ने कुंभ मेले में एनएसजी, यूपी पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय बनाकर काम शुरु कर दिया है।

 
Flowers