चुनरी यात्रा के बहाने निकाय चुनाव साधने की कवायद, सांसद-विधायक बनाएंगे बीजेपी के लिए माहौल | Preparations for conducting body elections on the pretext of Chunri Yatra MP-MLA will create atmosphere for BJP

चुनरी यात्रा के बहाने निकाय चुनाव साधने की कवायद, सांसद-विधायक बनाएंगे बीजेपी के लिए माहौल

चुनरी यात्रा के बहाने निकाय चुनाव साधने की कवायद, सांसद-विधायक बनाएंगे बीजेपी के लिए माहौल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 26, 2019/6:25 am IST

इंदौर। एक ओर मध्यप्रदेश में नगरीय चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है,वहीं त्योहारों के चलते राजनीतिक पार्टियां भी धार्मिक आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। निकाय चुनाव को देखते हुए धार्मिक आयोजनों की संख्या में भी एकाएक इजाफा हुआ है। हर कोई धार्मिक आयोजनों के सहारे निकाय चुनाव में लोगों के बीच में पहुंचने की कोशिश में है।

ये भी पढ़ें- दशहरा तक नहीं मिलेगी बारिश से राहत, राजधानी सहित कई जिलों में जारी …

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में धार्मिक आयोजनों के माध्यम से पार्षदों को अपनी ओर आकर्षित करने में लगे हैं, जिससे कि अधिक से अधिक संपर्क कर पार्षदों को अपनी ओर जोड़ सकें। प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भाजपा के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता के द्वारा चुनरी यात्रा की तैयारी की जा रही है, जिसमें भाजपा के सभी बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने बाढ़ प्रभावित किसानों के लिए अपनी ही सरकार से मांगी मदद,…

चुनरी यात्रा में इस बार शामिल होने के लिए वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा, भाजपा सांसद हेमा मालिनी, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह शामिल होंगे। इस बार की थीम प्लास्टिक मुक्त भारत की कल्पना को साकार करेगा, दो किमी से अधिक लंबी चुनरी यात्रा को बीजासन माता के चरणों में अर्पित किया जाएगा। ये चुनरी यात्रा 6 अक्टूबर को निकाली जाएगी।

ये भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना का विमान क्रैश, बाल-बाल बचे दो पायलट

वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता ने पार्षदों के द्वारा महापौर को चुनने पर विरोध दर्ज़ किया है । इसके लिए संगठन स्तर पर रणनीति तैयार करने की बात कही है। गुप्ता के मुताबिक अगर महापौर की ज़िम्मदारी उन्हें दी जाती है तो पार्टी के आदेश का पालन करेंगे। वही बिजासन मंदिर में नवरात्री पर पार्किंग शुल्क वसूलने पर फैसले की निंदा की है। गौरतलब है कि इंदौर में भाजपा अब एक्टिव मूड में आ गयी है,भले सत्ता चले गयी हो,लेकिन नगरीय निकाय में अपनी साख को बरकरार रखने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7zARBsG2pkw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>