केंद्रीय जेल के अंदर स्मैक ले जाते धरा गया जेल प्रहरी, स्मैक सप्लाई का आरोप | Prison Sentinel Continues to Move Smack Inside the Central Prison

केंद्रीय जेल के अंदर स्मैक ले जाते धरा गया जेल प्रहरी, स्मैक सप्लाई का आरोप

केंद्रीय जेल के अंदर स्मैक ले जाते धरा गया जेल प्रहरी, स्मैक सप्लाई का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 6, 2018/8:33 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौंबद करने के लाख दावे किए जा रहे हों, लेकिन हकीकत बिल्कुल जुदा है। ग्वालियर की केंद्रीय जेल में पदस्थ प्रहरी शिवचरण शर्मा पर जेल के अंदर स्मैक सप्लाई करने का आरोप लगा है और उसे जांच के दौरान स्मैक के साथ रंगे हाथ पकड़ा गया। दरअसल जेल प्रहरी शिवचरण शर्मा करीब दो साल से केंद्रीय जेल में पदस्थ है।

पढ़ें- जेलों को हाईटेक बनाने की कवायद, कैमरे और इलेक्ट्रॉनिक फेंसिंग में खर्च होंगे सात करोड़

वह ड्यूटी पर पहुंचने के बाद अंदर जाने से पहले DFMD से चेकिंग के बाद हवलदार ने तलाशी ली, जिसमें उसके चश्मे के कवर में दो पुड़िया स्मैक की मिली। मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी प्रहरी ने हवलदार से झूमा झटकी की और भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन उसे हवलदार ने पकड़ लिया। ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी। हंगामा होने पर जेल अधीक्षक ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे तो उसमें पूरा घटनाक्रम सामने आ गया। इसके बाद आरोपी प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है। एडीजी जेल ने भी पूरी घटना की जानकारी जेल अधीक्षक से ली है और जांच के आदेश दिए हैं।