कर्जमाफी के बाद पहली बार बोले राहुल गांधी,कहा-काम शुरू हो गया, मप्र-छग में 6 घंटे में हुआ कर्ज माफ | Rahul Gandhi speak on loan forgiveness

कर्जमाफी के बाद पहली बार बोले राहुल गांधी,कहा-काम शुरू हो गया, मप्र-छग में 6 घंटे में हुआ कर्ज माफ

कर्जमाफी के बाद पहली बार बोले राहुल गांधी,कहा-काम शुरू हो गया, मप्र-छग में 6 घंटे में हुआ कर्ज माफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 18, 2018/7:53 am IST

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राहुल गांधी ने कर्जमाफी पर पहली बार मीडिया पर बात की। राहुल गांधी ने कहा हमने सरकार बनने के दस दिन के भीतर कर्जमाफी का वादा किया था। जिसे पूरी करने की कवायद शुरू हो चुकी है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के 6 घंटे की भीतर कर्जमाफी की शुरूआत हो चुकी है।

देखें वीडियो-

<iframe src=”https://www.facebook.com/plugins/video.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FIBC24%2Fvideos%2F3056693267977915%2F&show_text=0&width=560″ width=”560″ height=”314″ style=”border:none;overflow:hidden” scrolling=”no” frameborder=”0″ allowTransparency=”true” allowFullScreen=”true”></iframe>

पढ़ें- नई सरकार के साथ पुरानी योजनाओं पर संशय, मोबाइल और टिफिन वितरण पर रोक

राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर तंज कसा, राहुल बोले की केंद्र में साढ़े चार सालों से मोदीजी की सरकार है। साढ़े चार सालों में मोदीजी ने एक रूपया भी किसानों का माफ नहीं किया। राहुल ने कहा जब तक किसानों का कर्ज माफ नहीं होगा हम मोदीजी को सोने नहीं देंगे, कांग्रेस पार्टी और बाकी विपक्षी पार्टी एक होकर मोदीजी को कर्जमाफी करके ही दिखाएगी।

पढ़ें-छत्तीसगढ़ में आदिवासी डिप्टी सीएम की मांग तेज, समाज ने लिखा राहुल गांधी को खत

कर्जमाफी के मुद्दे पर राहुल यही नहीं रूके उन्होंने कहा कि मोदीजी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रूपए 15 लोगों का माफ किया। अनिल अंबानी पर 45 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। अंबान के इस कर्ज में तीनों राज्यों का कर्ज माफ हो जाएगा। मोदीजी को गरीब जनता, किसान, मजदूरों की कोई परवाह नहीं है। मोदीजी दो हिंदुस्तान बनाते हैं। पहला हिंदुस्तान 15-20 लोगों का है। कर्जमाफी, प्राइवेट हवाई जहाज का है। दूसरा हिंदुस्तान गरीब जनता, छोटे दुकानदार का, मजदूर किसानों का है। वहीं राफेल मुद्दे पर भी राहुल ने कहा कि मोदीजी के पास इन मुद्दों पर बात करने की फुरसत नहीं है। वो लगातार इन मुद्दों पर भाग रहे हैं। राफेल मामले की इन्क्वॉयरी होगी।