राजनाथ सिंह ने एग्जिट पोल के अनुमान किए खारिज, कहा- ये चुनाव सेमीफाइनल नहीं, फाइनल तो सीधा 2019 में होगा | Rajnath Singh rejects exit poll results, says- Final will be in 2019

राजनाथ सिंह ने एग्जिट पोल के अनुमान किए खारिज, कहा- ये चुनाव सेमीफाइनल नहीं, फाइनल तो सीधा 2019 में होगा

राजनाथ सिंह ने एग्जिट पोल के अनुमान किए खारिज, कहा- ये चुनाव सेमीफाइनल नहीं, फाइनल तो सीधा 2019 में होगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 9, 2018/4:04 pm IST

मथुरा। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज करते हुए कहा कि 11 दिसंबर को नतीजे भाजपा के पक्ष में आएंगे। उन्होंने कहा कि ये चुनाव सेमीफाइनल नहीं, बल्कि फाइनल तो 2019 में होगा।  गृहमंत्री रविवार को जीएलए यूनिवर्सिटी में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या इन विधानसभा चुनावों को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल समझा जाए। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि 2019 का कोई सेमीफाइनल नहीं, बल्कि सीधा फाइनल ही होगा। इन चुनावों को सेमीफाइनल नहीं कह सकते। राजनाथ सिंह ने कहा कि चुनाव परिणामों के लिए 11 दिसंबर का इंतजार कीजिए। अभी से आकलन करना गलत होगा। चुनाव परिणाम भाजपा के पक्ष में ही आएंगे।

वहीं दिल्ली में विहिप की धर्मसभा के आयोजन पर उन्होंने कहा कि धर्मसभा पर कोई आपत्ति नहीं, यह अच्छी बात है। अगर राम मंदिर बनता है, तो यह हम सबके लिए खुशी की बात है। बुलंदशहर प्रकरण में एक सैनिक के पकड़े जाने पर राजनाथ ने कहा कि यह प्रदेश सरकार का मामला है और प्रदेश सरकार इसकी जांच कर रही है। वे इस मामले में और कुछ नहीं बोलना चाहते।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के दो गुटों में विवाद, दो युवकों को गोली मारी, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में नेतृत्व परिवर्तन के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की भारत के साथ संबंध सुधारने और वार्ता शुरू करने की बयानबाजियों पर साफ कहा कि बिना आतंकवाद समाप्त किए पाकिस्तान से वार्ता संभव नहीं है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान को चाहिए कि वह सबसे पहले अपनी धरती पर पनप रहे आतंकवाद को समाप्त करे।