जनपद पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण आबंटन की प्रक्रिया हुई संपन्न, देखें लिस्ट | Reservation allocation process completed for district panchayat elections

जनपद पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण आबंटन की प्रक्रिया हुई संपन्न, देखें लिस्ट

जनपद पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण आबंटन की प्रक्रिया हुई संपन्न, देखें लिस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : November 14, 2019/9:24 am IST

जांजगीर सक्ती। जनपद पंचायत सक्ती में आरक्षण आबंटन को लेकर लिस्ट जारी हो गया है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जनपद पंचायत सक्ति के कुल 24 जनपद सदस्यों के आरक्षण की प्रक्रिया आज जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय जांजगीर में संपन्न हुआ। वहीं, सभी 9 जनपद पंचायत अध्यक्ष का आरक्षण आबंटन संपन्न हुआ है।

Read More News: सुप्रीम कोर्ट से योग्य घोषित 17 में से 15 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन, उप चुनाव में पेश कर सकत…

जनपद पंचायत शक्ति के कुल 24 जनपद सदस्यों के आरक्षण की प्रक्रिया में 10, 20 एवं 21 को सामान्य वर्ग के लिए और क्षेत्र क्रमांक 7, 14, 17 और 22 को सामान्य महिला के लिए आरक्षित किया है। क्षेत्र क्रमांक 11, 18, एवं 23 को पिछड़ा वर्ग के लिए। क्षेत्र क्रमांक 8,12, एवं 19 को पिछड़ा वर्ग महिला के लिए। क्षेत्र क्रमांक 3, 13,एवम 24 को अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए। क्षेत्र क्रमांक 2,4,5 तथा 15 को अनुसूचित जनजाति महिला के लिए। क्षेत्र क्रमांक 6 एवं 16 को अनुसूचित जाति वर्ग के लिए और क्षेत्र क्रमांक 01 एवं 09 को अनुसूचित जाति वर्ग की महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

Read More News:राज्य सरकार को हाईकोर्ट का निर्देश, हवाई सेवा शुरू करने गंभीरता से …

आरक्षण आबंटन से पूरे क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। वहीं, आरक्षण प्रक्रिया के बाद पूरे क्षेत्र में राजनीतिक दलों के प्रत्याशी सक्रिय हो गए हैं।

सभी 9 जनपद पंचायत अध्यक्ष का आरक्षण आबंटन संपन्न

नवागढ़ – एस टी महिला
पामगढ़ – ओ बी सी मुक्त
बलौदा – जनरल महिला
बम्हनिडिह – ओ बी सी महिला
जैजैपुर – जनरल महिला
सक्ती – जनरल मुक्त
मालखरौदा – एससी मुक्त
डभरा – एससी महिला
अकलतरा – जनरल मुक्त

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/RxzITKvrddc?list=TLPQMTQxMTIwMTmK1VHh6PopKQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>