एनडीए में दरार, बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने प्रत्याशियों का किया ऐलान | Rift in NDA, BJP's ally announced candidates

एनडीए में दरार, बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने प्रत्याशियों का किया ऐलान

एनडीए में दरार, बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने प्रत्याशियों का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 12, 2019/6:24 am IST

रांची, झारखंड। विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी ऑल झारखंड यूनियन (आजसू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने गठबंधन तोड़ने के संकेत दे दिए हैं। आजसू ने 12 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रमुख सुदेश महतो सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही तय हो गया कि कम से कम तीन सीटों पर आजसू और बीजेपी के प्रत्याशी आमने-सामने होंगे।

पढ़ें- किसानों को बड़ी राहत, 13 तहसील के 1388 गांवों को घोषित किया गया सूख..

पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो खुद सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। उनके अलावा रामगढ़ से सुनीता चौधरी, लोहरदगा से नीरू शांति, हुसैनाबाद से शिवपूजन मेहता, गोमिया से लंबोदर महतो, बड़कागांव से रौशनलाल चौधरी और चंदनकियारी से उमाकांत रजक को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा जुगसलाई से रामचंद्र सहिस, सिमरिया से मनोज चंद्रा, चक्रधरपुर से रामलाल मुंडा तथा सिंदरी से सदानंद महतो को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। उल्लेखनीय है कि बीजेपी पहले ही 52 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। बीजेपी चक्रधरपुर से प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, सिमरिया से किसुन कुमार दास और सिंदरी से इंद्रजीत महतो को प्रत्याशी के रूप में उतारने की घोषणा कर चुकी है। आजसू ने यह चुनाव मजबूरी में नहीं मजबूती से लड़ने का निर्णय लिया है.”उल्लेखनीय है कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है।

पढ़ें- पुलिस विभाग ने एक साथ 45 कर्मचारियों को थमाया निलंबन आदेश, एसआई और

झारखंड में एनडीए की एक और सहयोगी पार्टी एलजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी से 6 सीटों की मांग की थी. एलजेपी ने जिन 6 विधानसभा सीटों की मांग की थी उनमें जरमुंडी, नाला, हुसैनाबाद, बड़कागांव, लातेहार और पांकी के नाम हैं। सूत्रों की मानें तो एलजेपी ने बीजेपी के सामने प्रस्ताव रखा था कि उसे इस बार शिकारीपाड़ा विधानसभा सीट की जगह उसके प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान की जरमुंडी विधानसभा सीट दी जाए। बीजेपी ने एलजेपी के प्रस्ताव को एक सिरे से नकार दिया है। बीजेपी ने अपनी 52 उम्मीदवारों की पहली सूची में जरमुंडी विधानसभा से भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है।

पढ़ें- राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराश फिल्म डायरेक्टर ने बाब…

महिला एसडीएम ने महिलाओं के साथ किया सुआ नृत्य

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/orV43ea7xEY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>