केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने दिया इस्तीफा, एनडीए छोड़ महागठबंधन का हिस्सा बनने की अटकलें | rlsp supremo upendra kushwaha takes decision today nda or grand alliance

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने दिया इस्तीफा, एनडीए छोड़ महागठबंधन का हिस्सा बनने की अटकलें

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने दिया इस्तीफा, एनडीए छोड़ महागठबंधन का हिस्सा बनने की अटकलें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 10, 2018/8:43 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले सोमवार को इस्तीफा दे दिया। प्रेस कांफ्रेंस कर उपेंद्र कुशवाहा इसका आधिकारिक एलान करेंगे। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो दिल्ली में आज होने वाली एनडीए की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगे।

पढ़ें-एमपी में मतगणना के लिए चाक-चौबंद इंतजाम, भोपाल स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात 1000 जवान

संसद के शीतकालीन सत्र के एक दिन पहले ख़ासकर चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम का इंतज़ार किए बिना मंत्री पद से इस्तीफ़ा देकर कुशवाहा ने निश्चित रूप से इस बात का संकेत दिया है कि बिहार के विधानसभा चुनावों में वो अब बिहार की नीतीश कुमार की सरकार को सत्ता से बेदखल करने के अपने लक्ष्य पर काम करेंगे।

आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए ठीक संकेत नहीं है। रालोसपा की विपस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है। आपको बतादें पहले भी उपेंद्र कुशवाहा ने इससे पहले बिहार में एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ने के भी संकेत दे चुके हैं।

पढ़ें-काउंटिंग का काउंट डाउन शुरू,मतगणना में 24 घंटे .

उनके इस फैसले से बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख पिछले कुछ सप्ताहों से भाजपा और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे थे। रालोसपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के भाजपा के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे थे। रालोसपा अब विपक्ष से हाथ मिला सकती है जिसमें लालू प्रसाद की राजद और कांग्रेस शामिल हैं। बिहार से लोकसभा में 40 सांसद आते हैं।