काम न आया रोहित का शतक, पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रन से हराया | Rohit century did not work Australia defeated India by 34 runs in first ODI

काम न आया रोहित का शतक, पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रन से हराया

काम न आया रोहित का शतक, पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रन से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 12, 2019/10:45 am IST

सिडनी। भारत के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीन वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिए 289 रन के टारगेट के जबाव में भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 254 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 133 रन बनाए। उन्होंने अपने कैरियर का 22वां शतक लगाया। इस शतक के साथ ही उन्होंने सौरव गांगुली के 22 शतकों की बराबरी कर ली है। अब भारतीयों में उनसे आगे विराट कोहली (38) और सचिन तेंडुलकर (49) हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 288 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब (73), उस्मान ख्वाजा (59 रन) और शॉन मार्श (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं भारत की ओर से कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट हासिल किए।

इधर लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने शुरु के चार ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए। शिखर धवन पहले और कप्तान विराट कोहली चौथे ओवर में पवेलियन लौट गए। कोहली के बाद उसी ओवर में अंबाती रायुडू भी आउट हो गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। वहीं, धोनी ने 22 मैच बाद अर्धशतक लगाया। उन्होंने पिछला अर्धशतक दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में लगाया था।

यह भी पढ़ें : सीमेंट फैक्ट्री में विस्फोट, 9 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर 

बता दें कि धोनी ने इस मैच में अपना एक रन बनाते ही भारत के लिए 10 हजार रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ऐसा किया है। भारत के लिए उन्होंने 10,050 रन बनाए हैं।