राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों ने रखा उपवास, कहा- कुंभ के दौरान धर्मसंसद में होगा निर्णय | Sadhus-Saints kept fast in ujjain about building Ram temple

राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों ने रखा उपवास, कहा- कुंभ के दौरान धर्मसंसद में होगा निर्णय

राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों ने रखा उपवास, कहा- कुंभ के दौरान धर्मसंसद में होगा निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 6, 2018/8:51 am IST

उज्जैन। राममंदिर निर्माण की मांग को लेकर साधु-संतों ने महामंडलेश्वर स्वामी शांतिस्वरूपानंद के नेतृत्व में गुरुवार को एक दिन का उपवास किया। अखाड़ो से जुड़े साधु-पसंतों ने रामघाट पर बैठ कर उपवास किया। उन्होंने मांग की कि राममंदिर मामले में मंदिर निर्माण मुद्दे पर गति लाई जाई।

इससे पहले साधु-संतों ने शिप्रा नदी की आरती कर उपवास शुरू किया। साधु-संतों ने कहा कि प्रयागराज कुंभ में 2 फरवरी को धर्म संसद में राममंदिर को लेकर निर्णय होगा। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार ने कानून नहीं बनाया तो चुनाव में परिणाम अच्छे नही होंगे। वहीं महामंडलेश्वर ने कहा, मैं स्वयं सन् 1992 से राम मंदिर निर्माण आंदोलन से जुड़ा हूं। अब तक मंदिर बन जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय जेल के अंदर स्मैक ले जाते धरा गया जेल प्रहरी, स्मैक सप्लाई का आरोप 

महामंडलेश्वर ने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार को चाहिए कि वह इस विषय पर अध्यादेश लाकर राम मंदिर बनाए। केंद्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार है तथा उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सरकार होने से अब मंदिर निर्माण के सभी रास्ते खुले हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण शुरू करें।