नेशनल हेराल्ड केस, सोनिया, राहुल गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ जारी रहेगी आयकर जांच | SC grants permission for IT inquiry against Sonia, Rahul Gandhi and Oscar Fernandes

नेशनल हेराल्ड केस, सोनिया, राहुल गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ जारी रहेगी आयकर जांच

नेशनल हेराल्ड केस, सोनिया, राहुल गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ जारी रहेगी आयकर जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : December 4, 2018/8:47 am IST

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले सोनिया और राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल, पूर्व अध्यक्ष सोनिया और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिज के वित्त वर्ष 2011-12 के लिए आयकर का मूल्यांकन फिर से शुरू करने के साथ कार्रवाई शुरू करने की अनुमति दे दी है। हालांकि अदालत ने मामला लंबित रहने तक आयकर विभाग को अपनी कार्यवाही पर लिया गया फैसला लागू करने से रोक दिया है।

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सोनिया और राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने सितंबर में दोबारा दोनों के आयकर दस्तावेजों की जांच पर रोक लगाने से मना कर दिया था। हाईकोर्ट ने उनकी याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा था कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को टैक्स प्रक्रिया की दोबारा जांच करने का अधिकार है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी की विधानसभा चुनाव समीक्षा बैठक 7 दिसंबर को, मतगणना को लेकर दिए जाएंगे दिशा-निर्देश 

अदालत ने कहा था कि यदि याचिकाकर्ताओं को कोई शिकायत है तो वह इसके खिलाफ वह विभाग में जा सकते हैं। गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले की जांच बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की शिकायत पर शुरू हुई थी। 

 

 
Flowers