पुरानी साड़ी से तैयार करें फैंसी और ट्रैंडी ड्रेसेज | Silk Saree Dress:

पुरानी साड़ी से तैयार करें फैंसी और ट्रैंडी ड्रेसेज

पुरानी साड़ी से तैयार करें फैंसी और ट्रैंडी ड्रेसेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:21 AM IST, Published Date : November 10, 2018/8:47 am IST

भारत में प्रायः सभी औरतें अपनी वॉर्डरोब में साड़ियों का कलेक्शन रखती हैं। और कभी कभी होता ये है कि इन साड़ियों को एक बार पहनने के बाद आप खुद भी भूल जाती हैं कि आपके पास बेहतर सिल्क का कलेक्शन है और अब आप इसे अब पहन भी नहीं पा रही तो ऐसे समय में जरुरी है। उसे नया मेकओवर देकर अपने लिए ट्रेंडी ड्रेसेज बनवाने का। जो आपको मॉडर्न लुक देगी।अगर आप भी फैशन की समझ रखती है और कुछ नया ट्राई करना चाहती है तो आज हम आपको कई ड्रेसेज ऑप्शन्स देंगे जिन्हें आप अपनी मम्मी की सिल्क साड़ी से बनवा सकती है।
स्कर्ट या शरारा

आप सिल्क साड़ी से शरारा सूट या स्कर्ट बनवा सकती है जो वेडिंग या अन्य फंक्शन के लिए बेस्ट ऑप्शन होगी। इसका आइडिया आप कई बॉलीवुड दीवाज की ड्रेसेज से ले सकती है। आप चाहे तो ड्रेस को सिंपल रखें या फिर ड्रेस के निचले हिस्से पर साड़ी का बॉर्डर लगवाएं, दोनों ऑप्शन मे ड्रेस गॉर्जियस लुक देगी।

कुर्ता और स्कर्ट
स्कर्ट के साथ सिल्क कुर्ता पहनने का ट्रेंड भी खूब है। आप साड़ी के प्लेन हिस्से से स्कर्ट और पल्लू वाले हिस्से से कुर्ता सिलवाएं। साड़ी के पल्लू का डिजाइन्स कुर्ते के फ्रंट पर रखें।

खास ड्रेस
अगर कोई शादी या फंक्शन नजदीक आ रहा है और आपको कोई ड्रेस आइडिया नहीं मिल रहा तो पुरानी सिल्क साड़ी से अच्छी-सी वन पीस ड्रेस बनवाएं। आप चाहे तो ड्रेस पर पेंच वर्क और इम्ब्रॉयडरी करवाकर उसे डिफरेंट लुक दे सकती है।आप सिल्क की साड़ी से अपने लिए स्टाइलिश कुर्ता भी बनवा सकती हैं जिसे सलवार और लेगिंग्स दोनों के साथ मैच करके पहन सकती है। इतना ही नहीं, इस कुर्ते को आप जींस के साथ भी ट्राई कर सकती है। कुर्ते में साड़ी का बार्डर इस्तेमाल करने की जगह अलग से कोई गोटा या लेस लगवाएं।

सिल्क की धोती
सिल्क की साड़ी से बनी धोती सलवार को सिंपल कुर्ते के साथ कैरी करें जो स्टाइलिश और ग्लेमरस लुक देगी। प्लेन सूट के साथ सिल्क साड़ी में से दुपट्टा बनवाएं जो आपकी सिंपल ड्रेस को पार्टीवियर लुक देगा।

ट्राउजर 
आप चाहे तो वेस्टर्न ड्रेसेज भी बनवा सकती है। सिल्क का ट्राउजर्स और क्यूलॉट्स भी ट्राई किया जा सकता है जिसका आइडिया बॉलीवुड दीवाज से ले सकती है। सिल्क से बने ट्राउज़र्स पर कुर्ते और टॉप कैरी किए काफी अच्छे लगते है।

लहंगा
क्लासी लुक के लिए लहंगा और कॉलर टॉप ट्राई करें जिसे आप छोटे फंक्शन पर ट्राई कर सकती है।