सीताराम येचुरी ने कहा- छत्तीसगढ़ में हमारा किसी से गठबंधन नहीं, जो बीजेपी को हरा सकता है उसे सपोर्ट करेंगे | Sitaram Yechury Statement

सीताराम येचुरी ने कहा- छत्तीसगढ़ में हमारा किसी से गठबंधन नहीं, जो बीजेपी को हरा सकता है उसे सपोर्ट करेंगे

सीताराम येचुरी ने कहा- छत्तीसगढ़ में हमारा किसी से गठबंधन नहीं, जो बीजेपी को हरा सकता है उसे सपोर्ट करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 11, 2018/7:38 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच रायपुर पहुंचे माकपा राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि छत्तीससगढ़ में किसी भी पार्टी से हमारा गठबंधन नही है, लेकिन हर हालत में भाजपा को हराने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कौन जीतेगा ये सवाल अलग है, लेकिन  भाजपा को हारना है ये तय है।

येचुरी ने कहा कि हम तीन सीट पर लड़ रहे हैं, पर पूरे प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए काम करेंगे। माकपा महासचिव ने कहा कि जो भी भाजपा को हरा सकता है हम उसको सपोर्ट करेंगे। बता दें कि इससे पहले माकपा के पोलितब्यूरो सदस्य सूर्य कांत मिश्रा ने कोलकाता में दिए गए एक बयान में पार्टी कार्यकर्ताओं से छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस को वोट देने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें : अस्थाना और आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी की जांच पूरी ,नहीं मिला कोई ठोस सबूत 

मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जिन सीटों पर माकपा या वामदलों का कोई उम्मीदवार नहीं है, वहां पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दें क्योंकि ‘सांप्रदायिक एवं जनविरोधी’ भाजपा के खिलाफ यह एकमात्र विकल्प है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके तहत 18 सीटों पर 12 नवंबर को पहले चरण का मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 20 नवंबर को 72 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं परिणाम 11 दिसंबर को घोषित होंगे।

 
Flowers