करारी हार के बाद बौखलाए इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सभी प्रवक्ताओं को किया बर्खास्त | SP President Akhilesh Yadav Suspended All Spokespersons after loss LS Election 2019

करारी हार के बाद बौखलाए इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सभी प्रवक्ताओं को किया बर्खास्त

करारी हार के बाद बौखलाए इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सभी प्रवक्ताओं को किया बर्खास्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 24, 2019/1:02 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ जहां भाजपा में खुशी की लहर है वहीं दूसरी ओर विपक्षी दलों में खलबली मची हुई है। कांग्रंस ने हार की समीक्षा के लिए शनिवार को अपने पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। दूसरी ओर बिहार में गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरे सपा-बसपा में भी खलबली मची हुई है। खबर आ रही है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में करारी हार पर अपनी पार्टी के सभी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पैनलिस्ट को बर्खास्त कर दिया है।

Read More: 2009 के बाद पहली बार सुप्रीम कोर्ट में 31 हुई जजों की संख्या, राष्ट्रपति कोविंद ने दिलाई शपथ

अखिलेश यादव ने अपने सभी प्रवक्ताओं को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सभी प्रवक्ताओं को तत्काल प्रभाव से मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने पर रोक लगाई जाती है। ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव 2014 की तरह इस बार भी सपा महज 5 सीटों पर सीमट कर रह गई। जबकि बसपा व रालोद के साथ उसका गठबंधन बेहद मजबूत माना जा रहा था।

Read More: करारी हार के बाद दिग्विजय सिंह बोले- गांधी की हत्या करने वालों के विचार जीत गए

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी परिणाम के अनुसार यूपी की 80 सीटों में से भाजपा को सर्वाधिक 62 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, गठबंधन सिर्फ 15 सीटों पर ही सीमित रह गया। वहीं, अपना दल (एस) को दो व कांग्रेस को एक सीट मिली है।

<iframe width=”1036″ height=”583″ src=”https://www.youtube.com/embed/KrFcm1XwBFQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>