सबरीमाला मंदिर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केरल सीएम आवास के सामने किया प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले | Subrimala temple dispute, BJP workers protested in front of Kerala CM House

सबरीमाला मंदिर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केरल सीएम आवास के सामने किया प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

सबरीमाला मंदिर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केरल सीएम आवास के सामने किया प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 9, 2018/1:38 pm IST

तिरुअनंतपुरम। केरल स्थित सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर विरोध कर रहे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास घेरने के लिए निकले। इस दौरान अफरातफरी मचने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने वाटर कैनन और आंसू गैस का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन सबरीमाला में पहले ही कई बार कह चुके हैं कि वे सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करेंगे और किसी भी महिलाओं के प्रवेश पर रोक नहीं लगा सकते हैं। जिसके कारण हिंदूवादी संगठन सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखते हुए से ही प्रदर्शन का दौर जारी है।

इससे पहले केरल हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ही बीजेपी नेता के सुरेंद्रन को जमानत दी थी। उन्हें तीन सप्ताह पहले सबरीमाला बेस कैम्प में सुरक्षा घेरा तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बुजुर्ग वर्षीया महिला पर हमले के मामले में अदालत ने उन्हें दो लाख रुपए मुचलका देने के लिए भी कहा। ये बुजुर्ग महिला अपने रिश्तेदार के साथ एक धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने के लिए सबरीमाला मंदिर गई थीं।

यह भी पढ़ें : भारतीय रेल ने शुरू किया कालका-शिमला हैरिटेज ट्रेन,11 दिसंबर से रोजाना चलेगी पारदर्शी ट्रेन 

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर 16 नवंबर को सबरीमाला मंदिर का कपाट दो महीने के लिए खुलने के बाद से वहां विरोध प्रदर्शन जारी है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को दिए अपने फैसले में कहा था कि सभी उम्र की महिलाओं (पहले 10-50 वर्ष की उम्र की महिलाओं पर बैन था) को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश मिलेगा।