सुषमा स्वराज ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव, मप्र में शिवराज सरकार के विरोध को बताया प्रायोजित | Sushma Swaraj will not fight the next Lok Sabha elections

सुषमा स्वराज ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव, मप्र में शिवराज सरकार के विरोध को बताया प्रायोजित

सुषमा स्वराज ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव, मप्र में शिवराज सरकार के विरोध को बताया प्रायोजित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 20, 2018/10:50 am IST

इंदौर। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। सुषमा ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों के कारण मैने पार्टी को चुनाव नही लड़ने की मंशा ज़ाहिर की है। लेकिन अंतिम फैसला पार्टी का होगा, पार्टी तय करेगी। सुषमा मप्र विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में प्रचार करने के लिए मंत्री इंदौर पहुंची है। बता दें कि सुषमा स्वराज विदिशा से सांसद हैं।

उन्होंने मप्र में किसी भी तरह की सत्ता विरोधी लहर होने से इंकार करते हुए कहा कि कोई विकल्प ही नहीं है और जनता कार्यों के आधार पर भाजपा को ही वोट देगी। अमित शाह के द्वारा प्रदेश में घुसपैठियों के मुद्दे पर बोलने पर सुषमा स्वराज ने कहा कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और इसलिए राष्ट्रीय मुद्दों पर बात करते है। गीता के मुद्दे पर सुषमा ने कहा कि गीता भारत की बेटी है और इसलिए उसे पकिस्तान वापस नही भेजा जाएगा। गीता के द्वारा माता पिता को पहचाना गया था, लेकिन भारत आकर माता-पिता उसके नही निकले। इसलिए गीता क माता-पिता की खोज जारी है और साथ ही उसके लिए लड़का भी देखा जा रहा है।

विदेश मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के वचन पत्र में बड़ी-बड़ी बातें है, किसान का कर्ज माफ, बिजली बिल आधा, लड़कियों के विवाह के लिए आधा खर्च, अब कांग्रेस नेतृत्व को इस बात का विश्वास हो गया है कि वह सरकार में नही आएगी। राम मंदिर मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर आस्था का मुद्दा है चुनाव का मुद्दा नही है। सुषमा ने कहा कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में हम कुलभूषण जाधव के मामले में गए है और कल उनकी हियरिंग की जाएगी। उन्होंने राममंदिर,राफेल,परिवारवाद,महंगाई को उन्होंने चुनाव का मुद्दा मानने से इनकार किया।

यह भी पढ़ें : पोलिंग बूथ में घुसने का प्रयास, निगम सभापति विश्वकर्मा और पुलिस में झड़प, अमितेश शुक्ला ने सपत्निक डाला वोट 

प्रदेश में जगह-जगह सरकार के हो रहे विरोध को लेकर भी सुषमा ने इसे प्रायोजित बताया और कहा कि बुधनी में शिवराज के परिवार का कोई विरोध नहीं है जो वीडियो सामने आ रहे है वो अधूरे है और उन्हें पूरा देखा जाना आवश्यक है। इसके साथ ही विदिशा में भी खुद के गायब होने के पोस्टर पर सुषमा ने सफाई देते हुए कहा कि स्वास्थ कारणों से उन्हें धूल से दूर रहने कहा गया है और उनका संसदीय इलाका देहात है इस कारण वो अधिक समय वहां नही रह सकती है। लेकिन फिर भी दिल्ली में बैठ कर वो अपने संसदीय इलाके के काम कर रही है। अब स्वास्थ कारणों को भी नज़रअंदाज़ कर कोई ऐसे पोस्टर लगाता है तो ये सोचने वाली बात है।