रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होगा सीएम के नाम का ऐलान, शपथ ग्रहण 17 दिसंबर को | The name of CG CM will be announced in the meeting of the MLAs on Sunday.

रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होगा सीएम के नाम का ऐलान, शपथ ग्रहण 17 दिसंबर को

रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होगा सीएम के नाम का ऐलान, शपथ ग्रहण 17 दिसंबर को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 15, 2018/12:29 pm IST

रायपुर। आखिरकार कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है। रविवार दोपहर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम का ऐलान होगा। इस बैठक में पार्टी के ऑब्जर्वर मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया मौजूद रहेंगे।

दिल्ली में दो दिन तक बैठकों के दौर में कई बार खबरें आईं कि ताम्रध्वज साहू का नाम तय कर लिया गया है। लेकिन इससे पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और पूर्व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव सहमत नहीं हुए और उन्होंने डिप्टी सीएम बनने से इंकार कर दिया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ इन नेताओं की बैठकों का दौर फिर चला। इसके बाद जाकर मुख्यमंत्री का नाम तय हुआ।

दिल्ली में बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने मीडिया को बताया कि छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार दोपहर 12 बजे होगी, और इस बैठक में ही सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी। वहीं नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण समारोह 17 दिसंबर की शाम साढ़े चार बजे होगा। बता दें कि इससे पहले विधायक दल की बैठक शनिवार शाम होने वाली थी लेकिन सीएम के नाम के लिए दिल्ली में बैठकों के दौर के चलते इसे टाल दिया गया था।

यह भी पढ़ें : सीरीज का दूसरा टेस्ट, पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 326 रन, भारत 3 विकेट पर 172 रन 

वहीं पहले यह भी कहा गया था कि शपथग्रहण समारोह 18 दिसंबर को होगा। अब दिल्ली गए प्रदेश के सभी नेता-विधायक रविवार सुबह लौटेंगे और विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे।