सालासर बालाजी धाम के वार्षिकोत्सव का दूसरा दिन, श्रद्धालुओं ने किया दुग्धाभिषेक, देखिए | The second day of the Anniversary of Salasar Balaji Dham

सालासर बालाजी धाम के वार्षिकोत्सव का दूसरा दिन, श्रद्धालुओं ने किया दुग्धाभिषेक, देखिए

सालासर बालाजी धाम के वार्षिकोत्सव का दूसरा दिन, श्रद्धालुओं ने किया दुग्धाभिषेक, देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : February 16, 2019/12:44 pm IST

रायपुर। सालासर बालाजी धाम में वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन आज शनिवार को भक्तों उमड़ पड़े। भगवान बालाजी को पंचतत्व दूध, घी, दही, शहद, शक्कर से पूरे विधिविधान के साथ स्नान कराया गया। स्नान के बाद दूध से अभिषेक किया गया। हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बालाजी का दूग्धाभिषेक किया।

इस दौरान राजस्थान, उज्जैन और राजधानी के 11 प्रसिद्ध पंडित मौजुद थे। दुग्धाभिषेक के पश्चात बालाजी भगवान को जल चढ़ाकर फूल माला अर्पित किया गया। उसके बाद भक्तजन बालाजी की आरती में शामिल हुए। आज 5000 से भी ज्यादा श्रद्धालु दर्शन लाभ लेने पहुंचे.। सवामणी प्रसाद में रुप में चूरमे का भोग लगाया गया था। सभी भक्त जनों ने प्रसाद ग्रहण किया।

यह भी पढ़ें : घोर नक्सली इलाके में 114 वीं बटालियन के जवानों ने आयोजित किया सिविक एक्शन कार्यक्रम,ग्रामीणों में दिखा जमकर उत्साह 

वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन कई तरह के कार्यक्रम दिन भर चलते रहे। पूरे मध्यभारत में इसकी मान्यता होने पर दूर-दूर से लोग यहां वार्षिकोत्सव में शामिल हुए।