छत्तीसगढ़ के ये बड़े बांध बनेंगे टूरिस्ट डेस्टिनेशन.. | These big dams will be built in Chhattisgarh, Tourist Destination ..

छत्तीसगढ़ के ये बड़े बांध बनेंगे टूरिस्ट डेस्टिनेशन..

छत्तीसगढ़ के ये बड़े बांध बनेंगे टूरिस्ट डेस्टिनेशन..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 8, 2017/10:30 am IST

DPRCG: छत्तीसगढ़ के कुछ बड़े बांध आने वाले समय में टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन जाएंगे। जल संसाधन विभाग इस योजना पर काम कर रहा है और पहले चरण के लिए प्रदेश के चुनिंदा बांधों का चयन किया गया है। इको वाटर टूरिज्म में बिलासपुर संभाग के चार बड़े बांध इस वाटर टूरिज्म की योजना में शामिल किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- ज़हरीली धुंध में कैद हुआ दिल्ली

 

 

जल संसाधन विभाग के सचिव सोनमणी बोरा के मुताबिक बांधों में बेहतरीन पर्यटन स्थल बनने की पूरी संभावनाएं हैं, जिस पर काम भी शुरू हो चुका है। बिलासपुर संभाग के चार जिलों, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़ और मुंगेली जिले के एक एक बांध इस योजना में शामिल किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- यमुना एक्सप्रेस वे पर दे दनादन

 

 

 

 

जल्दी ही इन बांधों का सर्वे करने एक कंसल्टेंट यहां पहुंचेंगे और DPRCG बनाएंगे, जो बांध पहले चरण में शामिल किए गए हैं। उसमें कोरबा का बांगो, बिलासपुर का खूंटाघाट, रायगढ़ का केलो और मुंगेली का खुड़िया है।

 

 

ये भी पढ़ें- सूर्यास्त के बाद अब संचालित नहीं होगा स्कूल, फरमान जारी

हालांकि इन बांधों पर अभी भी बड़ी संख्या में टूरिस्ट पहुंचते हैं, लेकिन यहां तक आने के लिए ना तो नियमित परिवहन की व्यवस्था है और ना ही बांध पर रुकने, वाशरूम और रेस्टोरेंट की व्यवस्था। यहां पहुंचने वाले पर्यटक सुविधाएं नहीं मिलने से परेशान हो रहे हैं। 

 

वेब डेस्क On DPRCG, IBC24