विजयवर्गीय ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का किया दावा, हरियाणा में मिस मैनेजमेंट के बावजूद बनाएंगे सरकार | Vijayvargiya claimed to form government in Maharashtra Government will form Haryana despite miss management

विजयवर्गीय ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का किया दावा, हरियाणा में मिस मैनेजमेंट के बावजूद बनाएंगे सरकार

विजयवर्गीय ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का किया दावा, हरियाणा में मिस मैनेजमेंट के बावजूद बनाएंगे सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 24, 2019/5:55 am IST

इंदौर। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और रूझान भी सामने आने लगे हैं। 239 सीटों के रूझानों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 160 सीटों पर बढ़त, कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन 63 सीटों पर आगे हैं।

ये भी पढ़ें- यातायात कैसे सुधरे जब पुलिस बल ही स्वीकृत नहीं, आईजी ने प्रेस कांफ्रेस कर बयां की मजबूरी

महाराष्ट्र में बीजेपी के तरफ जा रहे रुझानों पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बयान सामने आया है। विजयवर्गीय ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा सरकार बनाएगी।
हरियाणा में सरकार बनाने पर कहा पर विजयवर्गीय ने कहा किभाजपा का मैनेजमेन्ट सही नहीं था। फिर भी भाजपा वहां शाम तक सरकार बनायेगी।

ये भी पढ़ें- लापता आरक्षक का नहीं मिला सुराग, पत्नी के जहर खाने के बाद लगाई थी वाटरफॉल में

राज्य में बीजेपी सीएम देवेंद्र फडणवीस के सहारे दोबारा सत्ता में काबिज होने की राह देख रही है। यहां पार्टी 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें उसके कमल के निशान पर चुनाव लड़ने वाले छोटे सहयोगी दलों के उम्मीदवार भी शामिल हैं। वहीं, सहयोगी शिवसेना ने 126 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 147 और सहयोगी एनसीपी ने 121 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत नाजुक, बेटे ने लगाया जेल में जहर देने का आरोप

अन्य दलों में, राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने 101 उम्मीदवार, भाकपा ने 16, माकपा ने आठ उम्मीदवार उतारे हैं। बसपा ने 262 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। कुल 1400 निर्दलीय भी चुनाव मैदान में हैं। हालांकि, विपक्ष का प्रचार अभियान फीका रहा क्योंकि कांग्रेस और एनसीपी दोनों अंदरूनी खींचतान और नेताओं के पार्टी छोड़ने से बुरी तरह प्रभावित थीं।

ये भी पढ़ें- दादा के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पाकिस्तानी क्रिकेटर्स काफी खुश, सही मायने में बताया हीरो

हरियाणा का मुकाबला

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है। हरियाणा में बीजेपी जीत का दावा कर रही है,एग्जिट पोल के सर्वे ने त्रिशंकु विधानसभा का संकेत दिए हैं। वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी बहुमत वाली सरकार बनाने की बात कह रहे हैं। लेकिन आज तस्वीर साफ हो जाएगी कि हरियाणा का किंग कौन होगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/a3WgpE0zrro” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>