बंद होने की कगार पर वोडाफोन-आइडिया, बढ़ जाएगा कॉल रेट, हजारों लोग हो जाएंगे बेरोजगार | Vodafone-Idea can be closed, Thousands of people will become unemployed

बंद होने की कगार पर वोडाफोन-आइडिया, बढ़ जाएगा कॉल रेट, हजारों लोग हो जाएंगे बेरोजगार

बंद होने की कगार पर वोडाफोन-आइडिया, बढ़ जाएगा कॉल रेट, हजारों लोग हो जाएंगे बेरोजगार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 14, 2019/12:40 pm IST

नई दिल्ली। कर्ज के बोझ तले दबेे देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन और आइडिया बंद होने की कगार पर है। अगर ऐसा होता है तो यूजर्स का कॉल के लिए दोगुने रकम चुकाने पड़ेंगे। वहीं, हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

Read More News:सीएम निवास में कैबिनेट की अहम बैठक, लागू हो सकती है आचार संहिता

सूत्रों से मिल रही खबरों के अनुसार सरकार की तरफ से राहत नहीं मिलने से वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) अपना कामकाज बंद करने पर भी विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो अर्थव्यवस्था पर इसका बड़ा असर पड़ेगा। फिलहाल अभी​ कंपनी की ओर से कुछ भी बयान जारी नहीं हुआ है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है। कि जल्द ही कंपनी बंद हो जाएगी।

Read More News:राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक शुरू, चुनाव तैयारियों को लेकर चर्चा जारी

अगर सच में ऐसा होता है तो लगभग 13,520 कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे। इसका अर्थव्यवस्था पर भी खास असर पड़ेगा। वहीं, वोडाफोन और आइडिया के यूजर्स को कॉल रेट और अन्य सुविधाओं के लिए भी अधिक पैसे देने पर सकते हैं।

Read More News:मुख्य सचिव ने पांच जिलों के कलेक्टर से जताई नाराजगी, कमिश्नर के लिए…

बता दें कि वोडाफोन-आइडिया पर अभी तकरीबन 99 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। वहीं, कंपनी हर तीमाही में 5 हजार करोड़ रुपए चुका रही है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद टेलीकॉम कंपनियों को सरकार को 92 हजार करोड़ रुपए चुकाने पड़ेंगे। इसमें से वोडाफोन आइडिया को लगभग 28 हजार करोड़ रुपये चुकाने होंगे। इस स्थिति में दोनों कंपनी के बंद होने की चर्चा तेज हो गई है।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/YORLbnsLhTo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers