सैनेटरी पैड को ड्रग्स की तरह नशे के लिए इस्तेमाल कर रहे युवा | Young using the sanitary pad as drug addicts

सैनेटरी पैड को ड्रग्स की तरह नशे के लिए इस्तेमाल कर रहे युवा

सैनेटरी पैड को ड्रग्स की तरह नशे के लिए इस्तेमाल कर रहे युवा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 19, 2018/11:42 am IST

इंडोनेशिया। सुलोशन, वाइटनर, ऑयोडेक्स के बाद अब सैनेटरी पैड भी नशेड़ियों की लत में शुमार हो गई है। इंडोनेशिया के युवा सैनेटरी पैड के नशे की गिरफ्त में हैं। एक सर्वे में पाया गया है यहां अधिकतर टीनेजर्स सैनेटरी पैड से नशा करते हैं। यहां टीनेजर्स सैनेटरी पैड्स और टैम्पून्स उबालकर नशा कर रहे हैं।

कई रिपोर्टस में दावा किया गया है कि इंडोनेशिया में युवा टैम्पून्स और पैड्स से नशा कर रहे हैं जिसमें इस्तेमाल हो चुके सैनिटरी पैड भी शामिल हैं। सैनिटरी पैड से नशा कानूनी भी है और सस्ता भी। इंडोनेशिया के स्थानीय अखबार, जकार्ता पोस्ट, जावा पोस और पोस बेलिटुंग में पिछले सप्ताह से इस नए चलन के बारे में लगातार रिपोर्ट्स छप रही हैं।

इंडोनेशिया नेशनल ड्रग एजेंसी के मुताबिक, सैनिटरी पैड फॉर्मूला को पीने से लोगों को नशे और बेसुध होने का एहसास होता है। इसके लिए प्रोडक्ट में मौजूद क्लोरीन जिम्मेदार है।

बीएनएन के अध्यक्ष सीनियर कमांडर सुप्रिनार्टो ने VICE से बातचीत में बताया, ‘वे जिस प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह लीगल है लेकिन इसे जिस उद्देश्य के लिए बनाया गया है, उस रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है जो सही नहीं है। इसे ड्रग की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है.’