40 हजार के नकली नोट जमा करने बैंक पहुंचा युवक गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में जुटी | Youth arrested for depositing fake notes of 40 thousand in bank

40 हजार के नकली नोट जमा करने बैंक पहुंचा युवक गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में जुटी

40 हजार के नकली नोट जमा करने बैंक पहुंचा युवक गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में जुटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 10, 2018/8:23 am IST

रायपुर। यूनियन बैंक की नया रायपुर शाखा में एक युवक 40 हजार के नकली नोट के साथ पकड़ाया है। ये व्यक्ति बैंक में रुपए जमा करने आया था। लेकिन मशीन से नोट गिनते समय नोटों के नकली होने का खुलासा हो गया।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक नया रायपुर के सेक्टर 27 स्थित यूनियन बैंक में पैसा जमा करने पहुंचा था। वह 40 हजार रुपए जमा करवाने पहुंचा था। उसने काउंटर पर रुपए दिए और कैशियर ने नोटों को गिनने के लिए मशीन में डाल दिया। इसी दौरान पता चला कि दिए गए नोट नकली है। ऐसे में बैंक ने तत्काल राखी थाना पुलिस को सूचना दी।

पुलिस आरोपी को राखी थाना ले जाकर पूछताछ कर रही है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही राजधानी के राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दंपति को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए दंपति के फ्लैट से पुलिस ने 2000-2000 रुपए के 5 करोड़ रुपए के नकली नोट, प्रिंटर, कुछ प्रिंटेड शीट, लैपटॉप, 2 मोबाइल फोन, स्विफ्ट कार और 25,000 रुपए के असली नोट बरामद किए थे। पकड़े गए दोनों आरोपी सीएसआर फंडिंग के नाम पर लाेगों से भी ठगी किया करते थे।

यह भी पढ़ें : एमपी में मतगणना के लिए चाक-चौबंद इंतजाम, भोपाल स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात 1000 जवान 

इसके बाद अब बैंक में 40 हजार के नकली नोट के साथ आरोपी के पकड़ाने से ये भी माना जा रहा है कि दंपत्ति के बनाए गए नकली नोट बाजार में खपाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने अपनी जांच शुरु कर दी है।