News

UP: भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में चुनाव संबंधी रणनीति बनने के आसार

इलाहाबाद। उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की दो दिवसीय बैठक आज शुरु हो चुकी है। राज्य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस बैठक को रखा गया है। इसकी अध्यक्षता अमित शाह कर रहे हैं। पूरा शहर बैनर और पोस्टरों से पटा हुआ है। इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर कई रणनीतियां बन सकती हैं। वहीं टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में भाजपा फिलहाल सीएम उम्मीदवार का चेहरा तय नहीं करेगी, यह सितंबर में ही होगा. राष्ट्रीय कार्यकरिणी की बैठक के बाद सर्वे भाजपा कराएगी और सर्वे के बाद ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान किया जाएगा.

यहां सबसे अधिक भाजपा नेता वरुण गांधी के पोस्टर नजर आ रहे हैं। कुछ पोस्टरों में पार्टी के सीएम पद का उम्मीदवार सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी को घोषित करने की मांग की गई है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं अन्य नेता हिस्सा लेंगे। हालांकि अभी तक सीएम का चेहरा का कौन होगा यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। ऐसे में पार्टी उन्हें सीएम पद का उम्मीदवार बना सकती है।

अन्य पार्टियों के खिलाफ बनेगी रणनीति

सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और अन्य विरोधी पार्टियों के खिलाफ रणनीति तय होगी।
बैठक को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रतिबंध किए गए हैं।

Trending News

Related News