News

'मन की बात' में बोले PM मोदी, कहा- 'मुझे पता है कई लोग इस कार्यक्रम का उड़ाते हैं मजाक'

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम के देश को संबोधित किया। कार्यक्रम मन की बात के 21 वें संस्करण की शुरुआत में पीएम मोदी ने देशवासियों और किसानों को अच्छी बारिश के लिए शुभकामना दी। साथ ही कहा कि पानी परमात्मा का प्रसाद है और इसे बर्बाद नहीं करना चाहिए।

मोदी ने कहा कि एयरफोर्स में देश की तीन बेटियों अवनी चर्तुवेदी ,भावना कांत और मोहना सिंह ने फाइटर प्लेन में पायलट बनकर हमारा मान बढ़ाया है। पिछले दिनों मनाए गए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मोदी ने कहा कि योग को लेकर सभी स्कूल ऑफ थॉट को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है क्योंकि डायबिटीज ,डिप्रेशन जैसी कई बीमारियों को योग करके बचा जा सकता है।

पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि लोग भी योग से हुए अपने फायदे की बात को शेयर करें। मोदी ने कहा कि मैं लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध हूं जबकि मन की बात का कई बार मजाक उड़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह किसान पूरी मेहनत से खेतों में काम करते हैं उसी तरह देश के वैज्ञानिक भी पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि कई लोग मेरे मन की बात कार्यक्रम का मजाक उड़ाते हैं और तरह तरह की बात किये जाते हैं। यह लोकतंत्र की ही देन है कि उन्हें अपना विचार रखने का अवसर मिलता है लेकिन सन 1975 में आज ही के दिन इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र की हत्या करने का काम किया था।' पीएम मोदी ने उन लोगों से अपनी संपत्तियों का जल्द से जल्द ब्यौरा मुहैया कराने की भी अपील की जिनके के पास अभी अघोषित संपत्तियां पड़ी हुई हैं।

Trending News

Related News