News

उल्टी-दस्त और बुखार का प्रकोप, जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या 1000 के पार

Last Modified - July 24, 2016, 5:52 pm

अंबिकापुर। जिला अस्पताल में पिछले एक सप्ताह में अचानक ही मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है. आम तौर पर जिला अस्पताल में लगभग 500 मरीजों का ओपीडी रहता है. लेकिन वर्तमान में ये संख्या 1000 के पार चली गई है और खास बात ये है कि मरीजों में बच्चों की संख्या काफी ज्यादा है. ज्यादातर बच्चे उल्टी दस्त और बुखार से पीड़ित हैं.

बीमार बच्चों की बढ़ती संख्या के बीच जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में अब बिस्तर पूरी तरह से भर चुके है और जिन लोगों को अपने बच्चों का इलाज कराना है वो जमीन पर लेटकर किसी तरह से इलाज करा रहे हैं. बच्चों के विशेषज्ञ डाक्टर की मानें तो बदलते मौसम के कारण सबसे ज्यादा असर बच्चों पर पड़ रहा है. डॉक्टर का कहना है कि ऐसे मौसम में शरीर का तापमान संतुलित रहना चाहिए और साथ ही खान पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए.ऐसा ना होने की सूरत में तबीयत खराब होती है.

बारिश के दिनों में डाक्टरों ने बाहर के खान पान को बंद करने की सलाह दी है, क्योंकि हाइजीनिक फूड ना होने के कारण उल्टी और दस्त की समस्या ज्यादा होती है. फिलहाल जिला अस्पताल के सभी ओपीडी पूरी तरह से फुल चल रहे हैं और मरीजों को जगह ना मिलने पर वो जमीन पर ही लेटकर अपना इलाज करा रहे हैं.


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News