रायपुर News

सम्मेलन के बहाने आदिवासी वोटरों पर सरकार की नजर, सरगुजा और बस्तर में PSC कोचिंग सेंटर खोलने का ऐलान

Created at - August 10, 2016, 10:03 am
Modified at - August 10, 2016, 10:03 am

रायपुर। विश्व आदिवासी दिवस पर छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हुए सम्मेलन में प्रदेशभर के आदिवासी जुटे। इस कार्यक्रम में सरकार का पूरा फोकस युवाओं पर रहा। नेताओं ने युवाओं के लिए किए जा रहे काम की फेहरिश्त गिनाई तो मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरगुजा और बस्तर में पीएससी कोचिंग सेंटर खोलने का ऐलान किया। कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने छत्तीसगढ़ सरकार की जमकर तारीफ की।

विश्व आदिवासी दिवस पर रायपुर के आउटडोर स्टेडियम में शानदार जलसा हुआ। सम्मेलन में आदिवासी लोककला और संस्कृति की झांकी पेश करने के साथ ही करीब ढाई सौ आदिवासी प्रतिभाओं का सम्मान भी किया गया।समारोह में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नया रायपुर में बनने वाले आदिवासी अनुसंधान केंद्र और पुरखौती मुक्तांगन में बने आमचो बस्तर का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने 3 महीने में बस्तर बटालियन गठित कर लेने के साथ सरगुजा और बस्तर में आदिवासी य़ुवाओं के लिए पीएससी कोचिंग सेंटर खोलने का ऐलान किया।
 
समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने आदिवासियों के हित में भाजपा सरकार की ओर से किए जा रहे कामों को गिनाया और छत्तीसगढ़ सरकार के कामों की भी तारीफ की।

सम्मेलन में मौजूद विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल , वन मंत्री महेश गागड़ा और गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने भी आदिवासियों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने का भरोसा दिलाया।आदिम जाति कल्याण मंत्री केदार कश्यप ने सम्मेलन में स्वागत भाषण देते हुए आदिवासी समाज को उपर उठाने के लिए सरकार के काम-काज का ब्यौरा दिया।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News