News

कश्मीर मुद्दे पर लोकसभा में प्रस्ताव पारित

Last Modified - August 12, 2016, 5:37 pm

नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद में सर्वदलीय बैठक किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बैठक में शामिल रहे।

इस दौरान लोकसभा में सभी के सुर एक जैसे थे। सभी दलों ने कहा कि कश्मीर भारत का अखंड हिस्सा है। इस मामले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं किया जाएगा। लोकसभा में कश्मीर की स्थिति पर एक प्रस्ताव भी पारित किया गया। सदन में और कश्मीर में लंबे समय से जारी कर्फ्यू, हिंसा और लोगों के मारे जाने पर गंभीर चिंता जताई गई। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदन में इस संकल्प को पढ़ा। जिसमें जम्मू कश्मीर में समाज के सभी वर्गो से सामान्य स्थिति और सौहार्द बहाल करने के लिए गंभीर अपील की गई। आज लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित भी कर दी गई।

इसके साथ ही सदन में अपील की गई कि जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए समाज के सभी लोग आगे आएं। सदन ने खासकर युवा वर्ग में विश्वास बहाली के प्रयास का संकल्प किया. दरअसल, प्रस्ताव पारित करने की मांग कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की तरफ से आई थी।

Trending News

Related News