News

नई दिल्ली: कश्मीर में आग भड़का रहा है पाकिस्तान: महबूबा मुफ्ती

Last Modified - August 27, 2016, 6:36 pm

घाटी में जारी हिंसा के बीच जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। महबूबा ने कहा कि मोदी के पास केंद्र में दो तिहाई बहुमत है, इसलिए वे ही कश्मीर समस्या का हल निकाल सकते हैं।


पीएम के साथ एक घंटे तक चली बैठक के बाद महबूबा ने कहा कि वे (मोदी) स्थिति को लेकर बेहद चिंतित हैं। उन्होंने घाटी में जारी रक्तपात रोकने के लिए कदम उठाने के लिए कहा है ताकि राज्य मौजूदा संकट से बाहर आए। आठ जुलाई को घाटी में शुरू हुई हिंसा के बाद से मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ यह पहली मुलाकात थी।


महबूबा ने पाकिस्तान पर सीधा हमला करते हुए कहा, हमारे प्रधानमंत्री ने नवाज शरीफ को अपने शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित करने की साहसिक पहल की और बाद में लाहौर गए, लेकिन बदकिस्मती से इसके बाद पठानकोट में आतंकी हमला हुआ। उन्होंने कहा, बाद में जब स्थिति खराब थी और पाकिस्तान कश्मीर में जारी संकट को हवा दे रहा था, तब हमारे गृहमंत्री राजनाथ सिंह लाहौर गए, लेकिन एक बार फिर बदकिस्मती से पाकिस्तान ने स्वर्णिम अवसर हाथ से जाने दिया और वह शिष्टाचार नहीं दिखाया जो एक मेहमान के प्रति दिखाया जाता है।

Trending News

Related News