News

पाकिस्तान: सार्क सम्मेलन में शामिल होने नवाज शरीफ ने भेजा पीएम मोदी को न्यौता

स्लामाबाद: कश्मीर पर जारी कड़वाहट के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सार्क सम्मेलन में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यौता भेजा है.  पाकिस्तानी विदेश विभाग ने कहा कि दक्षेस के नौ पर्यवेक्षकों को भी इस शिखर सम्मेलन के लिए न्यौता भेजा गया है.

 

लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सीमापार आतंकवाद के मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान के संबंधों में चल रहे तनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे या नहीं.

 

बता दें कि इसी माह की शुरुआत में पाकिस्तान में आयोजित किए गए दक्षेस गृह मंत्री सम्मेलन में भाग लेने के लिए राजनाथ सिंह इस्लामाबाद पहुंचे थे लेकिन उस दौरान दोनों देशों के बीच कड़वाहट देखने को मिली थी.

 

इसी तरह बाद में दक्षेस वित्त मंत्री शिखर सम्मेलन में अरुण जेटली भी नहीं पहुंचे और भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास को भेजा गया था. इन दोनोंघटनाओं को देखकर लगता नहीं है कि पीएम मोदी इस सार्क सम्मेलन में शामिल हों.

 

क्योंकि पाकिस्तान से कोई भी वार्ता शुरू होने से पहले भारत ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक सीमा पार से जारी आतंकवाद पर पाकिस्तान कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता, तब तक कश्मीर पर कोई चर्चा नहीं की जाएगी.

Trending News

Related News