रायपुर News

छत्तीसगढ़ में बारिश बनी मुसीबत, बस्तर में कई जगहों पर सड़क संपर्क कटा

Last Modified - September 12, 2016, 9:41 am

रायपुर। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से समूचे बस्तर में हालात और खराब हो गए हैं। आलम ये है कि अब कई इलाकों का एक दूसरे से संपर्क कट चुका है। दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। आम जनजीवन इस बारिश से खासा प्रभावित हुआ है।

इधर मौसम वैज्ञानिकों का कहना हैं कि बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात की वजह से लगातार बारिश हो रही है, और अगले 3 दिनों तक जारी रह सकती है। इधर बारिश की वजह से बस्तर में इन्द्रावती, मारकण्डेय, नारंगी नदियों का जल स्तर भी बढ़ गया है तो नारायणपुर, दन्तेवाड़ा, बीजापुर, बस्तर में कई जगह सड़क संपर्क अब भी कटा हुआ है।

वहीं गरियाबंद जिले में शनिवार शाम चार घंटे मूसलधार बारिश के बाद क्षेत्र के नदी नाले उफान पर हैं। बाऱिश के चलते पूरे जिले में ब्लैक आउट के हालात है। इस दौरान जिला मुख्यालय समेत करीब 200 गांव अंधेरे में डूब गए थे। दर्जन भर गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।

गरियाबंद शहर के हालात भी खराब हो गए हैं। हालात इस कदर बिगड़ गए कि एसपी के बंगले में एक फीट पानी घुसने के कारण एसपी अमित कामले को बंगला खाली कराना पड़ा। वहीं देर  रात एडिशनल एसपी एल डेविड और जवान एसपी कें बंगले से पानी निकालने की कोशिश करते रहे। एसपी के बंगले से पानी निकालने के लिए तीन मोटर लगानी पड़ी।

इसके बावजूद पानी का स्तर कम नहीं हुआ। जिसके बाद पानी रोकने के लिए बंगले में रेत और मिट्टी की बोरियां लगानी पड़ी। जवानों ने रात तक काफी मशक्कत की। जिसके बाद रात एक बजे पानी निकाला जा सका।

Trending News

Related News