News

हाफिज के बिगड़े बोल, नवाज का कश्मीर अलाप और अमेरिका का ये बयान

Last Modified - September 13, 2016, 10:33 pm

नई दिल्ली। ईद के मौके पर पाकिस्तान और जमात-उद-दावा ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और आतंक के आका हाफिज सईद के बयान सामने आए हैं तो वहीं दूसरी ओर अमेरिका की ओर से कहा गया है कि वो बलूचिस्तान की आजादी का समर्थन नहीं करता। नवाज शरीफ ने ईद-ऊल-जुहा के मौके पर पाक वासियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि कश्मीरियों का बलिदान जाया नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि जब तक कश्मीरियों को उनका नहीं मिल जाता। पाकिस्तान उनके साथ है वहीं, जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के भी कश्मीर को लेकर बिगड़े बोल सामने आए। हाफिज ने गद्दाफी स्टेडियम में ईद के मौके पर संदेश देते हुए कहा कि कश्मीर को लेकर भारतीय सेना के खिलाफ जो लड़ाई चल रही है वो सही दिशा में है और वो अंजाम तक पहुंचेगी। उधर, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अमेरिकी सरकार पाकिस्तान की क्षेत्रीय अखंडता का समर्थन करती है ना कि बलूचिस्तान की आजादी का। 

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। सईद ने कहा कि कश्मीर की 'आजादी' को अब ना तो मोदी और ना ही भारतीय फौज रोक सकती है।

Trending News

Related News