News

ATM को लेकर सामान्य हालात में लगेंगे 2 हफ्ते : अरुण जेटली

Last Modified - November 12, 2016, 6:44 pm

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के 500 और 1000 के फैसले के बाद आम लोगों के पास कई तरह की मुश्किलें सामने आने लगी हैं। इसको लेकर सरकार भी कई परेशानियों से घिर गई है। एटीएन की हालातों को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि हालात सामान्य होने में 2-3 हफ्तों का वक्त लगेगा।

उक्त जानकारी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस में दी। उन्होंने कहा कि नोट के साइज की वजह से ATM में तकनीकी परेशानियां आ रही हैं। इस सही तौर पर कार्य करने में 2 से 3 हफ्तों का वक्त लगेगा।

वित्त मंत्री ने बैंक कर्मियों की तारीफ करते हुए कहा कि कर्मचारी सुबह से लेकर देर रात तक कार्य कर रहे हैं। साथ ही आम लोग भी सरकार का साथ दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय इस प्रक्रिया पर नजर रखे हुए है।

अरुण जेटली की प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहाः-

>नोट कमी की लगातार निगरानी
>संयम से लोग सहयोग कर रहे हैं
>बिना छुट्टी बैंक कर्मचारी लगे हैं
>सवा दो दिन में 58 लाख लोगों के नोट बदले गए
>देश में नोटों की कोई कमी नहीं है
>नोटबंदी को लेकर बड़ा ऑपरेशन चल रहा है
>बैंकों में 5 तरह के ट्रांजेक्शन हो रहे हैं
>लोगों ने करीब 2 लाख करोड़ जमा किए
>एटीएम में तकनीकी बदलाव जारी रहेगी
>बैंकों में कई गुना ज्यादा भीड़
>नए नोट का साइज अलग इसलिए तकनीकी बदलाव किए जा रहे हैं

यहां 14 नवंबर तक चलेंगे पूराने नोट

पुराने नोटों के अचानक बंद होने से परेशान जनता को राहत देने के लिए सरकार ने नया फैसला लिया है। इसके तहत पुराने 500 और 1000 रुपए के नोटों को अब 14 नवंबर तक पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, अस्पताल के बिल और दवाई खरीदने में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इससे पहले सरकार ने इन नोटों के 11 नवंबर तक इस्तेमाल करने की मंजूरी दी थी, जो आज रात 12 बजे खत्म हो रही थी। सरकार ने अपने नए आदेश में कहा है कि देशभर में नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा भी अब 11 नवंबर के स्थान पर 14 नवंबर तक टोल फ्री रहेंगे। 

Trending News

Related News