News

चीन: कोयला खान में विस्फोट से 32 लोगों की मौत...

Last Modified - December 4, 2016, 1:53 pm

चीन में आंतरिक मंगोलिया के उत्तरी इलाके में कोयला खान में विस्फोट होने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गयी। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक यह विस्फोट कल युआनबाओसान जिले के चिफेंग शहर की बाओमा माइनिंग कोल लिमिटेड में हुआ। इसमें बताया गया है कि दुर्घटना के समय खान के अंदर कुल 181 लोग काम कर रहे थे। इसमें से 149 बचकर बाहर निकलने में सफल रहे।

दुर्घटना के बाद 268 पुलिसकर्मियों और 119 बचावकर्मियों और चिकित्सकीय दल को दुर्घटना स्थल पर भेजा गया। चीन में एक सप्ताह में होने वाली यह दूसरी बड़ी दुर्घटना है। एक अन्य घटना में 30 नवंबर की देर रात पूर्वोत्तर हीलोंगजियांग प्रांत के क्विटेहे शहर की एक निजी खान में विस्फोट हो गया जिससे वहां काम कर रहे 21 मजदूर फंस गये। इसमें सभी मजदूरों की मौत हो गयी है, जबकि बचे हुआ एक व्यक्ति लापता और उसकी तलाश की जा रही है।

सरकारी टेलीविजन पर प्रसारित सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक खान में जहरीली गैस भरी होने के कारण वहां आपदा एवं बचाव सहायता नहीं पहुंचायी जा सकी। इसके अलावा बीमा कंपनियां खान में मारे गये मजदूरों के परिवार से दावों के निपटान के लिए संपर्क कर रहे हैं।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News