News

मुझे संसद में बोलने नहीं देते: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात के बनासकांठा में एक रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि देश के गरीब लोगों को ताकत देने के लिए नोटबंदी का फैसला किया. उन्होंने साफ कहा कि 8 नवंबर के बाद जिसने भी काला धन खपाया है बैंकों में चाहे वो किसी भी तरह से वे बचेंगे नहीं. उनकी जांच होगी और वे पकड़ जाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में नोटबंदी की चर्चा चल रही है. 8 नवंबर के बाद से आम लोगों की गरीब तबके की ताकत बढ़ी है. नोटबंदी से 10, 20 और 100 के नोटों की कीमत बढ़ गई है. नोटबंदी आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ हथियार है. ईमानदार लोगों ने सरकार के नोटबंदी के फैसले का स्वागत किया. विपक्ष के भड़काने के बाद भी देश के लोग सरकार के साथ हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि संसद में चल रहे गतिरोध से राष्ट्रपति भी परेशान हैं. राष्ट्रपति ने विपक्ष के रवैये की आलोचना भी की. संसद को चलने नहीं दिया जा रहा है. सरकार चर्चा के लिए तैयार है. उन्होंने ये भी कहा कि लोकसभा में नहीं बोलने दिया जाता इसलिए जनसभा में बोलता हूं. आलोचना करना लोगों का हक है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कागज के नोटों का जमाना जाने वाला है. आपको एटीएम और बैंकों के बाहर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है, अपने मोबाइल से ई-वॉलेट का इस्तेमाल कीजिए. आपका बटुआ आपके मोबाइल में है. हिंदुस्तान तेज गति से दुनिया से आगे जाना चाहता है. देश कालाधन और जाली नोट बर्दाश्त नहीं करेगा. नोटों के पहाड़ अर्थतंत्र को दबोच रहे हैं.

Trending News

Related News