News

महिला MLA की ऐसी है जिंदगी, जेड प्लस सुरक्षा के बीच करती हैं खेतों में काम

Last Modified - December 17, 2016, 6:53 pm

जगदलपुर। नेता बनते ही लोगों का रूतबा बढ़ जाता है। हर कोई किसी ना किसी तरह से अपना जलवा दिखाने की कोशिश में लगा रहता है लेकिन कई ऐसे नेता भी होते हैं, जो सियासत के मैदान में तो सियासत करते है लेकिन जब निजी जिंदगी में जीते है तो सादगी ओढ़ लेते है। हम आपको एक ऐसे ही नेता के बारे में बता रहे हैं।

तस्वीरों में संगीनों के साये के बीच अपने खलिहान में काम कर रही कोई साधारण महिला नहीं है। बल्कि दंतेवाड़ा से कांग्रेस विधायक देवती कर्मा है ये जब घर पर रहती हैं तो विधायक के रोल में नहीं। बल्कि एक साधारण गृहीणी के रूप में रहती हैं और खेत-खलिहान पर भी काम करती हैं।

चूंकि देवती कर्मा घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहती है। इनके पति महेन्द्र कर्मा की झीरम नक्सली हमले में मौत हो गई थी। लिहाजा सरकार ने इन्हें जेड प्लस सुरक्षा दे रखी है। ऐसे में देवती कर्मा जब भी अपने खेत खलिहान में काम करती है। हाथों में हथियार लिए जवान भी उनके आसपास ही रहते हैं। देवती कर्मा का कहना है कि वो अपने खेतों में लगी फसल को ही अपने घर में खाने के लिए इस्तेमाल करती हैं।

देवती कर्मा का कहना है कि सालों से खेती का काम करती आ रही है। जब विधायक नहीं थी तब भी खेती के काम में परिवार का हाथ बंटाती थी और विधायक बनने के बाद भी काम कर रही है। देवती कर्मा का कहना है कि वो कुछ भी बन जाए, अपना पुश्तैनी काम नहीं छोड़ेगी। राजनीतिक रूतबा आते ही लोग रूबाब में आ जाते हैं। ऐसे में सियासत के मैदान में दम दिखाते हुए अपने घर परिवार के काम करना वाकई मुश्किल भी है और एक मिसाल भी।

Trending News

Related News