IBC-24

महिला फुटबॉल सैफ चैंपियनशिप: भारत ने अफगानिस्तान को हराकर की जीत की शुरुआत

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 28 Dec 2016 05:56 PM, Updated On 28 Dec 2016 05:56 PM

सिलीगुड़ी: भारतीय महिला फुटबाल टीम ने मंगलवार को सैफ चैम्पियनशिप के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 5-1 के बड़े अंतर से करारी मात देते हुए टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया। कंचनजंगा स्टेडियम में हुए मैच में कमला देवी ने तीसरे मिनट में ही पहला गोल करते हुए भारत को बढ़त दिला दी। इतनी जल्दी मिली बढ़त ने भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा दिया।

मैच के 30वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर वर्ष की सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी सस्मिता मलिक ने गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। तीन मिनट बाद ही कमला देवी ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल दाग दिया। मध्यांतर से ठीक पहले भारतीय टीम ने एक और गोल हासिल किया।

इस बार अनुभवी खिलाड़ी दीप ग्रेस एक्का ने यह गोल दागा, जिसकी बदौलत भारतीय टीम मध्यांतर 4-0 की बड़ी बढ़त ले चुकी थी। मध्यांतर के बाद लेकिन अफगानिस्तान की टीम ने जबरदस्त वापसी की और मैच के एकतरफा नहीं होने दिया। अफगानिस्तान की खिलाड़ियों ने मध्यांतर के बाद भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी,

लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति उन्हें गोलपोस्ट से दूर रखने में सफल रही। अंतत: अफगान टीम मैच समाप्त होने से दो मिनट पहले अपना पहला गोल दागने में सफल रही।

ibc-24