News

आसुस ने लॉन्च किया 8 जीबी रैम वाला स्मार्ट फोन...

Last Modified - January 6, 2017, 6:40 pm

ताइवान में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो सीइएस 2017 में प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी आसुस ने गुरुवार दो स्मार्टफोन जेनफोन एआर और जेनफोन 3 लॉन्च किया। यह पहले ऐसे स्मार्टफोन है जो टैंगो इनेबल्ड और ड्रेडीम रेडी है।

कंपनी ने जेनफोन एआर स्मार्टफोन आसुस ट्राइकॉम के साथ पेश किया है जिसमें तीन कैमरा सिस्टम है, जिसका रियर कैमरा 23 मेगापिक्सल का है। इसमें एआर गेमिंग, एआर यूटिलिटिज और इंडोर नेविगेशन शामिल है। कंपनी का दावा है कि आसुस जेनफोन एआर, दुनिया का पहला ऐसा फोन है जिसमें 8GB रैम है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। जेनफोन एआर में क्वॉलकॉम स्नैपड्रेगन 821 प्रोसेसर, 5.7 इंच डब्ल्यूक्यूएचडी सुपर एमोल्ड डिस्प्ले है। साथ ही फोन को ओवरहीट होने से बचाने के लिए वैपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है।

वहीं, जेनफोन 3 की बात करें तो, कंपनी का दावा है कि यह फोन फोटोग्राफी के लिए बना है। इसमें मोशन ट्रैकिंग कैमरा, गहराई भांपने वाला कैमरा भी है। ये सबसे हल्का और पतला फोन बताया जा रहा है। जिसमें 5000 mAh की बैटरी है मौजूद है। फोन सिर्फ 7.9 एमएम पतला है और इसका वजन 170 ग्राम है। 

गोरिल्ला ग्लास से लैस इस फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी अमोल्ड डिस्प्ले दी गई है। इसका रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का। यह फोन एंड्रायड मार्शमैलो पर चलता है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है। हालांकि अभी इसके रैम और स्टोरेज की कोई भी जानकारी नहीं दी गई, लेकिन इसके टॉप वेरिएंट को 4 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News