News

बिहार नाव हादसा : मृतकों की संख्या बढ़कर 24, जाँच और मुआवजे का एलान !

Last Modified - January 16, 2017, 10:39 am

पटना में हुई नाव दुर्घटना में SDRF की टीम ने आज सुबह 3 और शवों को निकाला है। जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। बता दें शनिवार की शाम NIT घाट के पास एक नाव गंगा नदी में डूब गई। बताया जा रहा है कि मकर संक्रांति के अवसर पर पतंगबाजी के लिए लोग गंगा किनारे वैशाली जिला के सबलपुर दियारा इलाके में गए थे।

शाम को लौटते वक्त नाव 25 मीटर दूर जाने पर ही डगमगाने लगी। नाव में से धुआं निकलने लगा। किनारे पर मौजूद लोग ये चीखते सुनाई दिए कि नाव बीच में से टूट गई है। एक-दो लोगों ने नाव से पानी में छलांग लगा दी। नाव में तेजी से पानी भरने लगा और देखते ही देखते वो डूब गई। ये पूरा हादसा हजारों लोगों की भीड़ के सामने 20 सेकेंड में हो गया। कई लोग तैरकर बाहर आए। जो लोग थोड़ा तैरना जानते थे, उन्हें किनारे मौजूद लोगों ने पानी में उतरकर बाहर निकाला। राहत और बचाव में NDRF और SDRF की टीमें लगाई गई हैं।

राज्य सरकार ने जांच के आदेश दे दिए है मारे गए लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने हादसे को प्रशासन की नाकामी बताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News