News

नोकिया इस साल अपने स्मार्टफोन के साथ फिर करेगा कमबैक...

Created at - February 4, 2017, 6:41 pm
Modified at - February 4, 2017, 6:41 pm

नई दिल्लीः नोकिया ने इस साल की शुरुआत में नोकिया के जरिए स्मार्टफोन की दुनिया में शानदार कमबैक किया. HMD ग्लेबल के पास नोकिया के स्मार्टफोन लॉन्च करने के एक्सलुसिव राइट हैं. इस साल नोकिया के कई स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते हैं.

जिसमें से नोकिया का दूसरा स्मार्टफोन फरवरी में होने वाले MWC (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) 2017 में लॉन्च होगा. खबर है कि ये नोकिया का ये डिवाइस हाई-एंड होगा. इस स्मार्टफोन का रेंडर लीक हो चुका है जिसे देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाला नोकिया P1 स्मार्टफोन कैसा दिखेगा.

इस फोन के तीन कलर वैरिएंट ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर होंगे. नोकिया P1 मेटल बॉडी और बेहद पतले ग्लॉसी लुक के साथ आएगा. इसके किनारे कर्व्ड (मुड़े) हुए होंगे. इसके बेजल इतने पतले होंगो कि ये लगभग बेजल-लेस सा नजर आएगा. सेल्फी कैमरा के साथ ही नोकिया का लोगो भी प्लेस हो सकता है.

इस तस्वीर में डिवाइस के फ्रंट पैनल पर होम बटन दिया गया है उम्मीद है इसमें फिंगर सेंसर इंटिग्रेटेड होगा. इससे पहले की लीक रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया के अपकमिंग स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड नॉगट ओएस होगा. 5.3 इंच की डिस्प्ले हो सकती है जिस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन होगा. नोकिया P1 में स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट प्रोसेसर के साथ 6 जीबी की रैम होगी.

खबर है कि नए नोकिया के डिवाइस में 22.6 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा जो वॉटर और जस्ट रेसिस्टेंट होगा. इसमें 3500mAh की बैटरी हो सकती है. रिपोर्ट का दावा है कि डिवाइस में फिंगर प्रिंट सेंसर भी होगा. इस महीने की शुरुआत में ही HMD ग्लोबल ने नोकिया का पहला एंड्रॉयड डिवाइस उतारा है. नोकिया 6 में 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है साथ ही 2.5D और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है.

प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट साथ ही 4जीबी की रैम दी गई है. 64 जीबी इंटरनल मैमोरी वाला नोकिया 6 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है. इसकी मैमोरी 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. डिवाइस को पावर देने के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है.

एल्युमिनियम बॉडी से बने नोकिया 6 डिवाइस के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेट है. फोटोग्राफी फ्रंट की बात करें तो इस में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ऑटोफोकस फोकस फेस डिटेक्शन, डुअल टोन फ्लैश के साथ आता है वहीं इसमें 8 मेगेपिक्सल का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा दिया गया है. बेहतर साउंड के लिए डिवाइस में डॉल्बी एटमॉस टेक और डुअल एम्पलिफायर दिया गया है.


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News