News

जानिए 'जियो' की प्राइम मेंबरशिप है क्या ?

Last Modified - March 3, 2017, 10:33 am

रिलायंस जियो की फ्री सर्विस 31 मार्च को खत्म हो जाएगी उसके बाद सभी जियो के यूजर्स को रिचार्ज कराना होगा। लेकिन उससे पहले जियो ने अपनी की प्राइम मेंबरशिप लेने का भी ऑफर दिया है।अगर आप जियो की प्राइम मेंबरशिप नहीं लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए जरूरी नहीं है।

आप प्राइम मेंबर नहीं बनने के बावजूद भी जियो पर अनलिमिटेड इंटरनेट, कॉल और एसएमएस जैसी सर्विसों का फायदा उठा सकते हैं। बस इसके लिए आपको अपने जियो नंबर को रिचार्ज कराना होगा। अगर आप जियो के प्राइम मेंबर नहीं हैं और जियो में 49 रुपए का रिचार्ज कराते हैं तो आपको 300 एमबी डेटा मिलेगा साथ ही आप अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस भी कर पाएंगे।

इसकी वैधता तीन दिन की होगी। अगर आप जियो के प्राइम मेंबर हैं और 49 रुपए का रिचार्ज कराते हैं तो आपको 600 एमबी का डेटा मिलेगा। वहीं साथ ही अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस करने की सुविधा भी मिलेगी। इसकी वैधता भी तीन दिन की ही होगी।

1 मार्च 2017 से जियो की प्राइम सेवा में एनरोलमेंट करने की शुरुआत हो गई है। इसमें  31 मार्च तक एनरोलमेंट किया जा सकता है। इस सेवा को जियो के नए और हैप्पी न्यू ईयर ऑफर को इस्तेमाल कर रहे सभी यूजर्स 99 रुपए देकर प्राप्त कर सकते हैं।

99 रुपए आपसे महज एक बार के लिए ही लिए जा रहे हैं इसके बाद आप इस सेवा से जुड़ जायेंगे, इसके बाद आपको जियो के किसी भी प्लान को रिचार्ज कर सकते हैं। 99 रुपए की प्राइम मेंबरशिप की वैधता 1 साल की होगी। यह 31 मार्च 2018 तक चलेगा। ऐसा नहीं है कि अगर आप इस सेवा के लिए एनरोल नहीं करेंगे तो आपका नंबर बंद हो जाएगा। बस इस प्राइम सेवा के बिना आपको जियो की अतिरिक्त सेवाओं का लाभ नहीं मिल पायेगा।

इसके अलावा, रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए बूस्टर पैक भी लॉन्च किए हैं। बूस्टर पैक के तहत 51 रुपये में एक जीबी 4G डेटा मिलेगा। वहीं 91 रुपये में 2GB डेटा मिलेगा। 201 रुपये में 5GB 4G डेटा मिलेगा और 301 रुपये में 10GB 4G डेटा मिलेगा। यह सभी बूस्टर पैक यूजर के प्लान की वैधता के हिसाब से काम करेंगे। मतलब यह सिर्फ उन्हीं यूजर्स के लिए हैं जो पहले से इंटरनेट पैक का इस्तेमाल तो कर रहे हैं लेकिन उनका पैक खत्म हो गया है।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News