News

राजधानी रायपुर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज इन दिनों रायपुर में हैं। वे यहां सीनियर वूमेन्स इंटर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट में सेंट्रल जोन की तरफ से खेलने के लिए आई हुईं हैं। IBC24 से खास बात चीत में मिताली ने वूमेम क्रिकेट को और ज्यादा प्रमोट किए जाने की बात कही है.

मिताली राज से बातचीत की हमारे सहयोगी स्टार जैन ने.. सवाल- वर्ल्ड कप के लिए कितनी तैयार है टीम जवाब- हमारी टीम अच्छा कर रही है, अभी हमने क्वालीफाई किया है और उसके बाद जून में वर्ल्ड कप होना है, मतलब हमारे पास अभी पूरे दो महीने है और अगर हमारे खिलाड़ी जो पहले से अच्छा कर रहे है, अगर और अच्छा करेंगे तो वर्ल्ड कप में निश्चित तौर पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे ।

सवाल- वर्ल्ड कप से पहले किधर फोकस करेंगे जवाब- हमारे लिए फिल्डिंग और फिटनेस बहुत जरुरी है, हम अभी क्वालीफाई मैच खेल कर आए है, एसे में हम अगर सभी तरफ फोकस करेंगे, तो हमारे खिलाड़ी थक जाएंगे और वे फ्रेश नहीं रहेंगे, जिसका असर वर्ल़्ड कप पर पड़ेगा । इसलिए आने वाले दो महीने में हम फिटनेस और फिल़्डिंग के लिए दो स्पेशल कैंप लगाने की मांग करेंगे ।

सवाल- वूमेन्स क्रिकेट लीग से कितना फायदा मिलेगा । जवाब- वूमेन्स लीग से बहुत फायदा होगा, क्योंकी बाहर के खिलाड़ी आएंगे उनके साथ खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन इसके साथ साथ जरुरी है की वूमेन्स क्रिकेट का प्रमोशन हो, IPL की तरह वूमेन्स लीग का भी टेलिकॉस्ट हो अगर ये सब होगा तो देश में महिला क्रिकेटरों को और ज्यादा बढावा मिलेगा और छोटे छोटे जगहों से भी क्रिकेटर निकल कर आएंगे ।

Trending News

Related News