News

स्मार्टफोन बिजनेस में सलमान खान की एंट्री...

Last Modified - March 9, 2017, 10:33 am


सलमान अब अपना स्मार्टफोन वेंचर शुरू करने जा रहे हैं. इस वेंचर के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. प्लांट से लेकर स्मार्टफोन के मॉडल्स भी तय किए जा चुके हैं. सलमान खान अपने स्मार्टफोन वेंचर के लिए कई इन्वेस्टर्स से संपर्क कर रहे हैं और इसमें वह खुद या अपने परिवार के जरिये कंट्रोलिंग स्टेक रख सकते हैं. फिलहाल सलमान अपने इस नए वेंचर के लिए सैमसंग और माइक्रोमैक्स जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ काम कर चुके प्रोफेशनल्स की टीम तैयार कर रहे हैं.

पहले से ही बीइंग ह्यूमन के नाम से अपना क्लॉथिंग ब्रैंड चला रहे सलमान ने अपने स्मार्टफोन वेंचर का नाम 'बीइंग स्मार्ट' रखा है. अंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान का ये नया वेंचर मिड से हायर ऐंड के मार्केट को टारगेट करेगा. लिहाजा इस ब्रैंड के एंड्रॉयड फोन की कीमत 20000 तक ही रखी जाएगी.रिपोर्ट के मुताबिक, मार्केट में ‘बीइंग स्मार्ट’ का मुकाबला ओप्पो, वीवो और शाओमी जैसी दिग्गज चाइनीज कंपनियों से होगा. गौरतलब है कि इन चाइनीज ब्रैंड से भारतीय ब्रैंड माइक्रोमैक्स और इनटेक्स को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, क्लॉथिंग ब्रैंड बीइंग ह्यूमन की तरह ही बीइंग स्मार्ट से भी होने वाला प्रॉफिट चैरिटी में ही जाएगा. गौरतलब है कि सलमान अपने बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के जरिए कई सामाजिक कार्य करते हैं, जिसके लिए वह बीइंग ह्यूमन ब्रैंड के जरिए पैसा जमा करते हैं.सलमान अब शाहरुख खान की तरह ऐसे स्टार्स की कैटिगरी में शामिल हो गए हैं, जो फिल्म प्रोडक्शन के अलावा दूसरे बिजनेस में भी दांव खेल रहे हैं और एंटरटेनमेंट, कॉम्पिटीटिव स्पोर्ट और एंडोर्समेंट, ब्रैंडेड कपड़े जैसी इंडस्ट्रीज में रेवेन्यू हासिल करने के लिए अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल कर रहे हैं.


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News