News

अमेरिकी संसद में दूसरी बार पाकिस्तान को आतंकी देश करार देने बिल पेश किया गया...

Last Modified - March 10, 2017, 3:32 pm

 

अमेरिकी संसद में 6 महीने में दूसरी बार पाकिस्तान को आतंकी देश करार देने के लिेए बिल पेश किया गया. रिपब्लिकन सांसद और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में टेररिज्म पर बनी सबकमेटी के चेयरमैन टेड पो ने गुरुवार को कांग्रेस में 'पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म एक्ट (HR 1449)' नाम के बिल को पेश किया। उन्होंने दलील दी कि पाकिस्तान न केवल गैर-भरोसेमंद सहयोगी है, बल्कि इस्लामाबाद कई सालों से अमेरिका के दुश्मनों को मदद दे रहा है।

पो ने आगे कहा कि ओसामा बिन लादेन को अपने यहां पनाह देने से लेकर हक्कानी नेटवर्क तक से अच्छे ताल्लुकात हैं। यह पता करने के काफी सबूत हैं कि आतंक के खिलाफ जंग में पाकिस्तान अमेरिका के साथ नहीं है। अब वक्त आ गया है कि पाक को उसकी धोखाधड़ी का सबक सिखाएं और उसे मदद देना बंद करें। उसे आतंक को बढ़ावा देने वाला मुल्क करार देना ही चाहिए।

इस बिल को पेश किए जाने के बाद अब विदेश मंत्री को बिल को लेकर फॉलोअप रिपोर्ट देनी होगी। इसमें बताना होगा कि क्या पाक आतंकवाद को प्रायोजित करता है। यदि ऐसा नहीं है, तो क्या उसने प्रभावित इलाकों में कार्रवाई के लिए कोई कानून बनाया? बिल के मुताबिक, यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प को 90 दिन में डिटेल्ड रिपोर्ट देनी होगी कि पाक इंटरनेशनल टेररिज्म को सपोर्ट करता है या नहीं।

Trending News

Related News