News

WWE का हिस्सा नहीं होंगे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार

भारत के दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) से नहीं जुड़ेंगे और इसके उपाध्यक्ष केनयोन सीमैन ने खुलासा किया है कि विस्तृत चर्चा के बावजूद बात नहीं बनी. डब्ल्यूडब्ल्यूई ने पिछले साल अक्टूबर में सुशील से संपर्क किया था जिसकी पुष्टि इस दिग्गज पहलवान ने स्वयं की थी. हालांकि उनके प्रतिनिधित्व को लेकर बात नहीं बन सकी. डब्ल्यूडब्ल्यूई के उपाध्यक्ष सीमैन ने कहा, ''मैं उससे मिलकर खुश था. निश्चित तौर पर वह ऐसा व्यक्ति है जो सम्मान का हकदार है. वह राष्ट्रीय आइकन है.

"ये हमारे लिए कहना काफी मुश्लिक था सुशील को कि वो इंडिया की शानदार जिंदगी को छोड़ कर अमेरिका आए, जहां पर करियर कैसा होगा इसकी कोई गारंटी नहीं है, ये सौदा दोनों की रजामंदी से रद्द किया गया क्योंकि ये भविष्य में कामयाब फैसला नहीं होता।। "

वहीं WWE के वाइस प्रैसिडेंट के मुताबिक अब वो सुशील की जगह काफी इंडियन रैसलर की तलाश कर रहे हैं जो WWE के लिए काम सके और जो सुशील जैसे काबिल हो। जब से WWE से द ग्रैट खली हट गए है कोई भी भारतीय रैसलर अपना नाम कंपनी में नहीं छोड़ पाया है। खली ने जिस अंदाज में WWE में हल्ला बोला था वो काबिले तारीफ था जिसको आज भी याद किया जाता है। वहीं कैमयोन ने कहा विमेंस रैसलर में से कविता को चुना गया है जिनको दुबई ट्रायआउट के लिए भेजा जाएगा।

हालांकि कंपनी अब फ्यूचर के लिए कुछ इंडियन स्टार्स की तलाश कर रही है। कैमयोन के मुताबिक सतेंदर यादव , लवप्रीत सिंह ऐसे दो सुपरस्टार है जिन्होंने परफॉर्मेंस सेंटर में वक्त बिताया है और उनसे काफी उम्मीदें है। सीमन के मुताबिक वो इंडिया में कुछ 6-8 रैसलर देख रहे हैं, जिसमें से शायद कोई खली जैसा सुपरस्टार बनकर सामने आए। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में इस देश में कुछ और प्रमोशनव इवेंट होंगे। सुशील के माना करने के बाद देखना होगा कि WWE में खली के बाद भारत का परचम कौन लहराता है।

Trending News

Related News