News

A ग्रेड क्रिकेट प्लेयर्स की सैलरी 5 करोड़ होनी चाहिए: विराट कोहली

क्रिकेटर विराट कोहली ने बीसीसीआई से A ग्रेड खिलाड़ियों की सैलरी 5 बढ़ाने की मांग की है. विराट ने बीसीसीआई से कहा है कि भारतीय क्रिकेटर्स को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों से कम पैसा मिलता है।

कोहली को जब यह पता चला तो उन्होंने टीम के सीनियर सदस्यों से बात की और सीओए से मीटिंग की इच्छा जताई। भारतीय क्रिकेट संघ ने कॉन्ट्रेक्ट में खिलाड़ियों के पैसे दोगुना कर दिए थे इस वजह से शुरुआत में सीओए इस मांग के सामने नहीं झुका, लेकिन कोहली अड़े हैं।

भारतीय ए ग्रेड क्रिकेटरों को दो करोड़ रुपये मिलते हैं। इनमें विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी शामिल हैं। वहीं ग्रेड बी में रिटेनशिप के एक करोड़ और ग्रेड सी में 50 लाख रुपये मिलते हैं। कोहली ने जोर दिया कि वो और सारे खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट से खुश नहीं हैं। उन्होंने ग्रेड ए के लिए पांच करोड़, ग्रेड बी के लिए तीन करोड़ और ग्रेड सी के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की मांग की है।

पूर्व भारतीय आलराउंडर रवि शास्त्री ने भी खिलाड़ियों की इस मांग का समर्थन किया है। शास्त्री ने भुगतान राशि में की गई बढ़त को मामूली करार दिया। शास्त्री ने कहा, ‘ दो करोड़ रुपए मामूली हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कितने पैसे मिल रहे हैं। ये देखा जाना चाहिए।शास्त्री ने कहा, ‘टेस्ट खिलाड़ी का ग्रेड अनुबंध सर्वोच्च होना चाहिए। पुजारा शीर्ष पर होना चाहिए, अन्य चोटी के खिलाड़ियों के बराबर। आपका ए ग्रेड का अनुबंध भारी भरकम होना चाहिए।

कोच अनिल कुंबले ने भी इस मामले को लेकर कोहली का साथ दिया है। कोहली का कहना था कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर 10 - 12 करोड़ रुपये कमाते हैं। इनमें रिटेनशिप और मैच फीस शामिल है। वहीं भारत के शीर्ष खिलाड़ियों की कमाई चार से पांच करोड़ रुपए हैं। इसमें भी रिटेनशिप और मैच फीस शामिल हैं।

Trending News

Related News