News

डैड मैन ने WWE को कहा अलविदा, दुनिया भर के फैंस ने कहा थैंक्यू अंडरटेकर

Last Modified - April 4, 2017, 4:17 pm

न्यूयाॅर्क। गुड बाॅय, द डैड मैन, जैसे नामों से दुनिया भर में अपनी फाइटिंग के लिए पहचाने वाले अंडरटेकर ने दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशन रेसलिंग चैंपियनशिप डब्ल्यूडव्ल्यूई से सन्यास की घोषणा कर दी है। रेसलिंग के दिवानों के लिए रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े सुपर स्टार का ऐसे सन्यास लेना काफी दुख की खबर है। अब अंडर टेकर के दिवानों को उनका ताबूत में बंद होकर रिंग में आना और अपने प्रतिद्वंद्वी की धुनाई कर ताबूत में बैठकर बाहर जाने का नजारा कभी नहीं दिखेगा। भारत सहित दुनियाभर के करोड़ों अंडरटेकर फैन उनके इस फैसले से दुखी है। ट्वीटर पर हैशटैग थैक्यू अंडरटेकर सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर ट्रेंडिंग टाॅपिक बन गया है।

यहां अपकों यह बतान जरूरी है कि अंडरटेकर के नाम डव्ल्यूडब्ल्यूई के सालाना इवेंट रेसलमेनिया में लगातार 21 साल जीत दर्ज करने का रिकार्ड है। उन्हे पहली हार 2014 में ब्रोक लेसनर से मिली 2015 और 2016 में फिर जीते लेकिन इस महान रेसलर को को 33वीं रेसलमेनिया में रोमान रीगंस से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद डैड मेन ने अपनी सिग्नेचर हैट, कोट और ग्लव्स उतारकर रिंग में रख दिए। इसके बाद उन्होने पतनी मिशल मैककूल को गले लगाया।

इसी के साथ अब कभी डब्ल्यूडब्ल्यूई में तीन घंटी की आवाज के साथ अंडरटेकर की इंटरी नहीं होगी। उन्हे इस रेसलिंग का सबसे सफल रेसलर होने का खिताब भी प्राप्त है उन्हाने आपने 27 साल के करियर में 2275 मुकाबलों में से 1717 में जीत दर्ज की उनकी जीत का प्रतिशत 75.5 रहा है।

Trending News

Related News